Thursday , September 24 2020
Breaking News
Home / जरा हटके / किन्नर को दुल्हन बना लिए खान साहब, ऐसे आगे चलेगा इनका वंश !

किन्नर को दुल्हन बना लिए खान साहब, ऐसे आगे चलेगा इनका वंश !

हमारे देश में किन्नरों को अलग नजरों से देखा जाता है जबकि सरकार इनको समाज की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए प्रत्येक संभव प्रयास कर रही है। किन्तु लोगों की सोच बदलने का नाम नहीं ले रही है। किन्तु आज आपको एक ऐसे युवक के बारे में बता रहे है जिसने प्यार के प्रतीक माने जाने वाले दिवस यानी वेलेंटाइन डे पर एक किन्नर के साथ शादी की थी।

इन दोनों के प्यार की शुरूआत मध्यप्रदेश के पातालपानी से हुई थी. इनके प्यार को मुकाम तब मिला जब इन्होंने हिंदू रीतिरिवाज के साथ माता बिजासन के मंदिर में विवाह किया बताया जा रहा है कि दोनों का प्यार पिछले एक वर्ष से चल रहा था। किन्तु समाज के डर से दोनों ने अपने प्यार का सबको नहीं बताया था।

विवाह से पहले इस जोड़े के मन मे ये डर था कि इस विवाह का कही पर विरोध नहीं हो जाए। जिसके चलते लोगों से इस बात को छिपाकर रखा कि दुल्हन असल में एक किन्नर है। किन्तु शादी के बाद इन्होंने अपनी बात को खुलकर सबके सामने कहा है। किन्नर दुल्हन का वास्तविक नाम जयासिंह परमार है जबकि दूल्हा जुनैद खान है।

अब जब शादी हुए करीब 10 महीने बीत रहे हैं, तो इनसे पूछा गया कि प्यार मिल गया है, औलाद का क्या। इस सवाल के जवाब में ये जोड़ा बोलता है कि यूं तो जिंदगी खुशी से गुजारने के लिए एकदूजे का साथ ही काफी है, फिर भी ये लोग बच्चा गोद लेने की कोशिश कर रहे हैं।

Check Also

बड़ी कामयाबी : लेजर-गाइडेड ऐंटी टैंक मिसाइल दागेगा हमारा ‘अर्जुन’, कई किलोमीटर दूर उड़ेंगे दुश्मन के परखच्‍चे

नई दिल्‍ली चीन सीमा पर तनाव के बीच भारत रोज नए-नए हथियारों का टेस्‍ट कर ...