Tuesday , October 20 2020
Breaking News
Home / धर्म / किस दिन किस रंग की चूड़ी पहनें सुहागिनें, पढ़िए और पति की किस्मत बदलिए

किस दिन किस रंग की चूड़ी पहनें सुहागिनें, पढ़िए और पति की किस्मत बदलिए

आज हम आपके लिए एक बहुत महत्वपूर्ण जानकारी लेकर आये हैं जिसे जानना आपके लिए बहुत जरूरी है आज हम आपको बतायेगे कि कौन से दो दिन कॉच की चूड़ी पहनना शुभ माना जाता है| इसलिए विशेष रूप से चूड़िया  सभी महिलाओं के हाथो की शोभा मानी जाती है और इसे पतिव्रता होने का प्रतिक भी माना जाता है| शास्त्रों के अनुसार अगर महिलाएं इसे विशेष दिन धारण करें तो उनके जीवन के साथ साथ उनके पति के जीवन में भी सुख,शांति और समृद्धि आ सकती है. तो आइये जानते है किस दिन कोनसे रंग की चूड़ी पहनना शुभ होगा|

अगर महिलाएं कुछ विशेष दिन भी इसे धारण करें तो उनके जीवन के साथ साथ उनके पति के जीवन में भी सुख,शांति और समृद्धि आती है। तो आइये जानते है किस दिन कोनसे रंग की चूड़ी पहनना शुभ होगा

सोमवार

सोमवार  को नीले या सफेद रंग की चूड़ियां पहनना महिलाओं की सृजनात्मक क्षमता को और अधिक मजबूत बनाता है। वे मानसिक रूप से अधिक सबल बनती हैं।

मंगलवार

मंगलवार के दिन  लाल रंग की चूड़ियां पहनने से पूर्व की तुलना में स्थितियों को लेकर बहुत अधिक भ्रम में नहीं पड़तीं हैं। ऐसी महिलाएं विपरीत परिस्थिति में भी संतुलन बनाने का कोई ना कोई तरीका ढूंढ ही लेती हैं और अपने पति के जीवन में आने वाली सभी परेशानियों के लिए ढाल बनकर कड़ी रहती है ।

बुधवार

बुधवार के दिन  हरे रंग की चूड़ी पहनना काफी शुभ होता है, यह बुध गृह को शांत रखकर खुशियां प्रदान करती है।

गुरुवार

गुरुवार के दिन पीली कांच की चूड़ियां पहनी जाए तो महिला का चंद्रमा और शुक्र शुभ फलदायक होता है। इसके अलावे ये दोनों ग्रह पीले रंग से जुड़े बृहस्पति ग्रह के साथ मिलकर गजकेसरी योग बनाते हैं। जिससे महिलाओं को सफलता और सम्मान मिलता है।

शुक्रवार

शुक्रवार देवी माँ का दिन माना गया है इसलिए इस दिन विशेष रूप से लाल रंग की चूड़ी पहनने से घर से दरिद्रता दूर होती है और पति को पैसों की कमी नहीं होती ।

शनिवार

शनिवार के दिन  नीले या गहरे रंग की चूड़ी पहनना अच्छा होगा इससे शनिदेव कृपा बनाये रखेंगे और आपको और आपके पति को सुखी जीवन प्रदान करेंगे ।

loading...
loading...

Check Also

Navratri 2020 : आज ही कर लें ये 2 उपाय, मां दुर्गा की कृपा से होगा धन लाभ, मिलेगी अच्छी नौकरी

सभी लोग अपने जीवन को खुशहाल बनाना चाहते हैं परंतु ना चाहते हुए भी उनके ...