Wednesday , January 27 2021
Breaking News
Home / ख़बर / कृषिमंत्री के गांव के किसानों का अल्टीमेटम- ऐसा हाल करेंगे कि MP में अब चुनाव नहीं लड़ पाएगी BJP

कृषिमंत्री के गांव के किसानों का अल्टीमेटम- ऐसा हाल करेंगे कि MP में अब चुनाव नहीं लड़ पाएगी BJP

शुक्रवार को किसान संगठनों और मोदी सरकार के केंद्रीय मंत्रियों के बीच आठवें दौर की बैठक हुई है। लेकिन इस बैठक में भी सरकार और किसान नेताओं के बीच कोई सहमति नहीं बन पाई है।

जहां केंद्रीय मंत्रियों ने साफ तौर पर कहा कि हम कानून वापस नहीं लेंगे। वहीँ किसान नेताओं ने भी उन्हें चेतावनी देते हुए कहा है कि या मरेंगे या जीतेंगे।

इसी बीच अब केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के गांव से दर्जन भर किसान सरकार के खिलाफ चल रहे इस आंदोलन में शामिल होने पहुंचे गए हैं।

कृषि मंत्री के गांव से आए किसानों का कहना है कि किसान यह प्रदर्शन इसलिए कर रहे हैं। क्योंकि वह कानूनों से परेशान है। अगर यह कानून उनके पक्ष में होते तो वह दिल्ली में आकर आंदोलन क्यों करते।

अब किसानों ने हर दिशा से पीएम मोदी को घेर लिया है। जिस तरह से भगवान राम ने रावण की लंका को घेरा था। उस वक़्त जो हाल रावण का हुआ था। वही हाल आज पीएम मोदी का होने जा रहा है।

हम कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से यही कहना चाहते हैं कि अगर आप किसानों के हित में हैं। तो उनके लिए खड़े हो, अपना पद छोड़ दीजिए और किसानों के हित की बात कीजिए। अन्यथा आप भी जब ग्वालियर में आएंगे तो वहां पर आपको भी घेरा जाएगा।

मोदी सरकार कह रही है कि यह कानून किसानों के हित के लिए लाए गए हैं। लेकिन यह कानून अगर किसानों की आत्महत्या का कारण बनते हैं। तो उसमें किसका हित है।

किसानों का कहना है कि उन्होंने दिल्ली आने से पहले ग्वालियर में भी कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के खिलाफ विरोध किया है। ताकि उनको पता चले कि जहां पर वह खुद रहते हैं वहां लोग इन कृषि कानूनों के बारे में क्या सोचते हैं। लेकिन कृषि मंत्री मध्यप्रदेश छोड़कर दिल्ली भाग आए हैं।

मध्य प्रदेश से आए इन किसानों ने कहां है कि हम कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की ऐसी स्थिति कर देंगे कि वह अब मध्य प्रदेश से चुनाव नहीं लड़ पाएंगे।

loading...
loading...

Check Also

क्या सॉफ्ट हिंदुत्व की राजनीति के चलते आजम को नजरअंदाज कर रहे अखिलेश?

उत्तर प्रदेश में 2022 में विधानसभा चुनाव होना हैं। बीते दिनों भारतीय जनता पार्टी (BJP) ...