Monday , April 19 2021
Breaking News
Home / खबर / केजरीवाल की ‘दागी’ फौज: AAP उम्मीदवारों पर पत्नी को कुत्ते से कटवाने से लेकर साली के शोषण तक इल्जाम

केजरीवाल की ‘दागी’ फौज: AAP उम्मीदवारों पर पत्नी को कुत्ते से कटवाने से लेकर साली के शोषण तक इल्जाम

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल लगातार महिलाओं के हित में काम करने का दावा करते हैं। दिल्ली में सीसीटीवी फुटेज लगाने से लेकर महिलाओं के लिए बस यात्रा मुफ़्त करने तक, उन्होंने कई ऐसे वादे किए और फ़ैसले लिए, जिन्हें उनकी पार्टी ने महिलाओं के पक्ष में लिए गए निर्णय बता कर भुनाया। हालाँकि, टिकट वितरण में तस्वीर इसके उलट दिख रही है। आइए, जानते हैं आम आदमी पार्टी के 6 ऐसे उम्मीदवारों के बारे में, जिन पर महिलाओं का यौन शोषण से लेकर दुर्व्यवहार तक के आरोप लगे।

शरद चौहान
केजरीवाल के विधायक शरद चौहान अपनी ही पार्टी की महिला कार्यकर्ता की आत्महत्या मामले में पूर्व में गिरफ़्तार किए जा चुके हैं। जुलाई 2016 में क्राइम ब्रांच ने विधायक सहित 7 अन्य आरोपितों को गिरफ़्तार किया था। सोनी ने आत्महत्या से पहले आप कार्यकर्त्ता रमेश भारद्वाज पर यौन शोषण का आरोप लगाया था। चौहान को फिर से नरेला से ही प्रत्याशी बनाया गया है।

अमानतुल्लाह ख़ान
जहाँ शरद चौहान पर अपनी पार्टी की कार्यकर्त्ता को शिकार बनाने का आरोप लगा, अमानतुल्लाह ख़ान ने अपने परिजनों तक को नहीं बख्शा। अमानतुल्लाह की साली ने ही जामिया नगर कोर्ट में विधायक पर यौन शोषण का आरोप लगाया। उन्होंने इस मामले के सामने आने के बाद केजरीवाल को इस्तीफे की पेशकश तक कर दी थी। पीड़िता ने अपनी शिकायत में कहा था कि अमानतुल्लाह उस पर हमबिस्तर होने के लिए दबाव बना रहे हैं।

सोमनाथ भारती

सोमनाथ भारती इस मामले में काफ़ी पहले से कुख्यात हैं। उन्होंने अपनी बीवी को ही कुत्ते से कटवा दिया था। इस घटना के बाद भारती और उनका कुत्ता, दोनों फरार हो गए थे। उनका कुत्ता ‘डॉन’ काफ़ी खोजबीन के बाद पुलिस के शिकंजे में आया था। एक महिला न्यूज़ एंकर से तो वो इतने नाराज़ हो गए कि उसे विधायक ने वेश्या बन जाने की आपत्तिजनक सलाह दे डाली।

मोहिंदर गोयल
रिठाला के विधायक मोहिंदर गोयल पर एक महिला ने बलात्कार का आरोप लगाया। केजरीवाल ने एक बार फिर से उन पर भरोसा जताया है। आरोप है कि एक महिला पेंशन सम्बन्धी शिकायत लेकर उनके पास आई थी, जिसके बाद विधायक गोयल ने उसके साथ बलात्कार किया। गोयल ने अपने दफ़्तर में पीड़िता का दोबारा बलात्कार किया। उन्होंने अश्लील वीडियो भी बना लिए और वायरल करने की धमकी देकर महिला का उत्पीड़न करने लगे।

दिनेश मोहनिया
एक 60 साल के बुजुर्ग ने जब मोहनिया को पहचाना नहीं तो उन्होंने उसे थप्पड़ जड़ दिया। उन पर एक महिला के यौन शोषण का भी आरोप लगा। 50,000 रुपए के मुचलके और सबूत के साथ छेड़छाड़ न करने की शर्त पर उन्हें किसी तरह इस मामले में जमानत मिली। उन्हें कई दिनों तक न्यायिक हिरासत में रखा गया था।

ऋतुराज गोविन्द
आप विधायक ऋतुराज गोविन्द पर एक महिला नेता पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप है। उनपर छठ पूजा के समय जबरन घाट कब्जाने का भी आरोप लगा था, जिसके बाद उनकी गिरफ़्तारी भी हुई थी।

loading...
loading...

Check Also

बच्ची का मुंह रह गया खुला, लेकिन वरुण ने मासूम को नहीं खिलाया केक-देखे Vedio

बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन और वरुण धवन इन दिनों अपनी फिल्म भेड़िया की शूटिंग कर ...