Thursday , April 22 2021
Breaking News
Home / ऑफबीट / केरल: चुनाव से बाहर हुईं ट्रांसजेंडर उम्मीदवार, नेताओं पर लगाया उत्पीड़न का आरोप

केरल: चुनाव से बाहर हुईं ट्रांसजेंडर उम्मीदवार, नेताओं पर लगाया उत्पीड़न का आरोप

केरल विधानसभा चुनाव लड़ने जा रहीं पहली ट्रांसजेंडर अनन्या कुमारी अलेक्स अब चुनावी मैदान छोड़ने का मन बना रही हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि उन्हें टिकट देने वाली डेमोक्रेटिक सोशल जस्टिस पार्टी (DSJP) के नेता उनका मानसिक शोषण कर रहे हैं और उन्हें जान से मारने की धमकियां भी मिल रही हैं। उन्होंने मल्लापुरम जिले के तहत आने वाली वेंगरा विधानसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया था।

आइये, यह पूरी खबर जानते हैं।

समय से पहले बंद किया चुनाव प्रचार

केरल में 6 अप्रैल को वोट डाले जाने हैं और ऐसे में उम्मीदवारों के नामांकन वापस लेने की तारीख निकल चुकी है।

इंडिया टुडे के अनुसार, ऐसे में एलेक्स अपना नामांकन वापस नहीं ले सकती, लेकिन उन्होंने चुनाव प्रचार थामने का फैसला किया है।

वेंगरा सीट पर उनका मुकाबला यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (UDF) के पीके कुन्हालकुट्टी और लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (UDF) के उम्मीदवार पी जीजी से होना है। हालांकि, अब एलेक्स ने खुद को रेस से बाहर कर लिया है।

बयान

पार्टी के नेता मेरा इस्तेमाल करना चाहते थे- एलेक्स

एलेक्स ने कहा, “DSJP नेताओं ने मुझे UDG उम्मीदवार के खिलाफ खराब बातें बोलने और LDF सरकार की आलोचना करने को कहा। चुनाव प्रचार के दौरान मुझ पर पर्दा करने का भी दबाव डाला गया। जब मैंने कहा कि मैं ऐसी कोई चीज नहीं करुंगी, जो मेरे व्यक्तित्व के खिलाफ है तो मेरा उत्पीड़न किया जाने लगा।”

एलेक्स ने आगे कहा कि उनकी पार्टी के नेता उनका इस्तेमाल करना चाहते थे।

एलेक्स का आरोप- विरोध करने पर दी गई जान से मारने की धमकी

एलेक्स ने कहा, “मुझे आगे करने के पीछे उनकी (DSJP नेताओं) की कुछ योजनाएं थीं, जो मैं पहले नहीं समझ पाई। मेरे खुद के कुछ विचार और व्यक्तित्व है और मैं उनका त्याग करने को तैयार नहीं हूं।”

उन्होंने दावा किया कि जब उन्होंने उन नेताओं का विरोध किया तो उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई और अपमानित करने का प्रयास किया गया।

इसके चलते उन्होंने खुद को चुनावी मैदान से हटाने को फैसला किया है।

जानकारी

केरल की पहली ट्रांसजेडर रेडियो जॉकी हैं एलेक्स

कोल्लम जिले के पेरूमन की रहने वालीं एलेक्स राज्य की पहली ट्रांसजेंडर रेडियो जॉकी हैं। पेशेवर मेकअप आर्टिस्ट एलेक्स एक निजी समाचार चैनल पर न्यूज एंकरिंग भी करती हैं। उन्होंने कहा कि वो चुनाव लड़कर ट्रांसजेंडर लोगों का प्रतिनिधित्व सुनिश्चित करना चाहती थीं।

विधानसभा चुनाव

केरल में एक चरण में होगा मतदान

बता दें कि केरल की 140 विधानसभा सीटों पर 6 अप्रैल को चुनाव होने हैं और 2 मई को नतीजे आएंगे। इस चुनाव में मुख्य मुकाबला वामपंथी पार्टियों के लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (LDF) गठबंधन और कांग्रेस के यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (UDF) गठबंधन के बीच है।

इस बार भाजपा भी केरल में सरकार बनाने के लिए जोर लगा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और योगी आदित्यनाथ लगातार केरल के दौरे कर रहे हैं।

loading...
loading...

Check Also

बड़ी आफत : अब कोरोना के ट्रिपल म्यूटेशन ने बढ़ाई चिंता, छह सैंपल में पाए गए तीन नए वेरिएंट

देहरादून के छह सैंपल में पाए गए तीन नए वेरिएंट, जानिए कितना खतरनाक है ये ...