Monday , January 25 2021
Breaking News
Home / क्राइम / कॉमेडियन अग्रिमा खान ने श्रीनगर में भारतीय सेना का उड़ाया मजाक, खुद को बोलती है ‘आर्मी ब्रैट’

कॉमेडियन अग्रिमा खान ने श्रीनगर में भारतीय सेना का उड़ाया मजाक, खुद को बोलती है ‘आर्मी ब्रैट’

खुद को ‘आर्मी ब्रैट‌’ (जिसके पिता सेना में हों) बताने वाली कॉमेडियन अग्रिमा जोशुआ कौर ‘खान’ ने अब भारतीय सेना का ही मजाक बनाया है। हाल ही में उनके एक वीडियो से कश्मीरी अलगाववादी भी नाराज़ हो गए हैं। ये कार्यक्रम श्रीनगर में हुआ था। कार्यक्रम में प्रस्तुति देते हुए अग्रिमा जोशुआ ने कश्मीरियों और उनके ‘संघर्ष’ को लेकर कुछ बातें कहीं, जिससे अलगाववादी नाराज़ हैं। हालाँकि, उन्होंने ये ‘चुटकुले’ भारतीय सेना के खिलाफ पेश किए थे, ताकि उन्हें भीड़ का समर्थन मिल सके।

एक तरह से कश्मीर का अलगाववादी गुट ही उनका टारगेट ऑडियंस था, लेकिन अब वो ही नाराज़ हो गए हैं। एक कश्मीरी अलगाववादी जहीर ने कॉमेडियन का वीडियो ट्विटर पर डालते हुए आरोप लगाया कि कश्मीरियों के ‘संघर्ष की कहानी’ को चुटकुलों में बदल दिया गया है। इससे स्पष्ट है कि भारतीय सेना के खिलाफ घृणास्पद और भद्दी टिप्पणियाँ कर के अलगाववादियों का दिल जीतने निकलीं अग्रिम जोशुआ को लेकर अब उन्हीं अलगाववादियों में आक्रोश है।

जहीर ने तो उन्हें ‘संवेदनहीन’ और ‘मूर्ख’ तक करार दिया। कार्यक्रम में अग्रिमा जोशुआ ने कहा कि कश्मीरी लोगों में काफी धैर्य है और उन्होंने उनके शो के लिए काफी इन्तजार किया, ठीक वैसे ही जैसे उन्होंने आज़ादी के लिए 70 वर्षों तक इन्तजार किया। इसके बाद अग्रिमा ने एक कश्मीरी युवक का जिक्र करते हुए कहा कि उसने उनसे बातचीत बंद कर दी है और वो यहाँ नहीं है, पता नहीं उसका क्या हुआ।

इसके आगे वो बोल बैठीं, “या तो उसने मेरे से सारे सम्पर्क तोड़ लिए, या फिर सेना उसे उठा कर ले गई। पता नहीं क्या बात है!” जहीर ने उनकी इस टिप्पणी का विरोध करते हुए लिखा कि भारतीय सेना के जवान लोगों को उठा कर ले जाते हैं और उनका फेक एनकाउंटर कर देते हैं, जबकि जोशुआ इस विपत्ति का मजाक बना रही हैं। अग्रिमा जोशुआ ने ये भी कहा कि उनके पिता भारतीय सेना में थे। जहीर ने उन लोगों पर भी आपत्ति जताई, जिन्होंने अग्रिमा जोशुआ की बातों पर ताली बजाई।

अग्रिमा जोशुआ के इस कार्यक्रम के बाद शो के आयोजक ‘जजीर टॉकीज’ ने उनके द्वारा की गई टिप्पणियों पर माफ़ी माँगी है। आयोजकों ने कहा कि वो गलती मानते हैं और स्थिति को बेहतर तरीके से निपटा जा सकता था। आयोजनों ने कहा कि कुछ लोग इससे छला हुआ महसूस कर रहे हैं, जिनसे वो माफ़ी माँगते हैं। साथ ही ये भी कहा कि कुछ लोगों के फीडबैक को गंभीरता से नहीं लिया गया और यहीं गलती हुई।

इससे पहले जुलाई 2020 में अरब सागर में छत्रपति शिवाजी महाराज के स्मारक का अपमान करने वाली स्टैंड-अप ‘कॉमेडियन’ अग्रिमा जोशुआ के वीडियो के एक हिस्से के वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर एक बड़ा विवाद हो गया था। वीडियो में शिव स्मारक और छत्रपति शिवाजी महाराज के स्मारक को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी, जिसकी घोषणा महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने की थी। आक्रोश के बाद कॉमेडियन ने शिवसेना से माफ़ी माँगी थी।

खबर साभार- ऑपइंडिया 

loading...
loading...

Check Also

छिपकली-चूहे हों या मच्छर-कॉकरोच, ये है सबको भगाने के आसान तरीके

मौसम बदलने के साथ ही इन सभी कीट, कीड़े मकोड़ों का आतंक सभी घरों में ...