Thursday , March 4 2021
Breaking News
Home / जरा हटके / कोयला घोटाला में ममता की बहू पर कसा शिकंजा, CBI ने की डेढ़ घंटे पूछताछ

कोयला घोटाला में ममता की बहू पर कसा शिकंजा, CBI ने की डेढ़ घंटे पूछताछ

पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव होने में कुछ ही महीने का वक्त बाकी है. इससे पहले यहां सियासी घमासान चरम पर है. सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) और भारतीय जनता पार्टी के बीच जुबानी जंग जारी है. इस बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी पर केंद्रीय अंवेषण ब्यूरो (CBI) ने शिकंजा कसा है. सीबीआई ने उनसे कोयला घोटाले को लेकर पूछताछ की है.

रुजिरा बनर्जी से उनके कालीघाट स्थित शांतिनिकेतन हाउसिंग कंप्लेक्स में लगभग डेढ़ घंटे तक पूछताछ की. ऐसा माना जा रहा है कि सीबीआई की टीम ने बैंकांक के उनके एकाउंट से हुए लेनदेन का हिसाब मांगा है. बता दें कि मंगलवार (23 फरवरी) लगभग 11.34 बजे से सीबीआई की आठ सदस्यीय टीम उनके आवास पर पहुंची थीं. टीम ने लगभग डेढ़ घंटे तक उनसे पूछताछ की. उसके बाद लगभग 1.10 बजे आवास से निकल गई. सीबीआई की टीम पहुंचने के पहले सीएम ममता बनर्जी अभिषेक के घर गई थीं और उनका उत्साह बढ़ाया था.

बता दें कि सोमवार (22 फरवरी) को अभिषेक बनर्जी की साली मेनका गंभीर से सीबीआई ने लगभग घंटे तक पूछताछ की थी. इस दौरान बैंकांक और लंदन के एकाउंट में हुए लेनदेन का जवाब-तलब किया था.

जानकारी के मुताबिक रुजिरा बनर्जी से पूछताछ की रिकार्डिंग की गई है और लिखित बयान दर्ज किया गया है. पूछताछ के दौरान रुजिरा के वकील भी उपस्थित थे. पूछताछ के दौरान उनकी बहन से मेनका गंभीर से प्राप्त जानकारी का मिलान किया गया. साथ ही उनके एकाउंट से लेनदेन के बारे में जानकारी हासिल की गई. सीबीआई की टीम ने प्राप्त सूचना निजाम पैलेस स्थित मुख्यालय में भेजा था. वहां से सूचना के आधार पर आगे की कार्रवाई करेगी.

loading...
loading...

Check Also

WI vs SL : पोलार्ड ने 1 ओवर में जड़े 6 छक्के, युवराज के क्लब में हुए शामिल, VIDEO

वेस्टइंडीज ने श्रीलंका के खिलाफ गुरुवार को खेले गए टी-20 मुकाबले को 4 विकेट से ...