Monday , September 21 2020
Breaking News
Home / गैजेट्स / ‘कोरमो जॉब्स’ ऐप लाया गूगल, मोबाइल पर मिलेगी नौकरियों की पूरी खबर

‘कोरमो जॉब्स’ ऐप लाया गूगल, मोबाइल पर मिलेगी नौकरियों की पूरी खबर

नई दिल्ली. कोरोना काल में मंदी के दौरान नौकरियों के लिए परेशान युवाओं के लिए दिग्गज टेक कंपनी गूगल ‘कोरमो जॉब्स’ नाम से एक नया ऐप लेकर आया है। इस ऐप के जरिए युवा अपने लिए उपयुक्त नौकरी की तलाश करके आवेदन कर सकते हैं। गूगल के मुताबिक, यह एक एंड्रॉयड ऐप है और इस पर पूरे देश में उपलब्ध नौकरियों की जानकारी है।

पिछले साल लॉन्च किया था जॉब फीचर

गूगल ने पिछले साल अपने पेमेंट ऐप गूगल पे के साथ भारत में जॉब फीचर शुरू किया था। इस फीचर के जरिए नौकरी की तलाश वाले ऑन-डिमांड बिजनेस, रिटेल और हॉस्पिटैलिटी सेक्टर में आवेदन कर सकते थे। अब गूगल का कहना है कि इसी फीचर को रीब्रांड करके ‘कोरमो जॉब्स’ नाम दिया गया है। गूगल ने ‘कोरमो जॉब्स’ नाम से एक नया ऐप भी लॉन्च किया है। गूगल-पे पर भी जॉब्स फीचर को ‘कोरमो जॉब्स’ नाम से अपडेट किया गया है।

बांग्लादेश से हुई जॉब्स फीचर की शुरुआत

गूगल के रीजनल मैनेजर और ऑपरेशन लीड (कोरमो जॉब्स) बिकी रसेल का कहना है कि गूगल के जॉब फीचर को 2018 में बांग्लादेश में पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर लॉन्च किया गया था। बाद में इसे ब्रांड ‘कोरमो जॉब्स’ के नाम से इंडोनेशिया में लॉन्च किया गया था। पिछले साल इस फीचर को जॉब ब्रांड नाम से गूगल पे ऐप पर उपलब्ध कराया गया था।

कोरमो जॉब्स पर 20 लाख से ज्यादा वैरिफाइड जॉब्स

रसेल ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा कि जोमैटो और डूंजो जैसी कंपनियां अपनी आवश्यकता के अनुसार स्किल्ड, अनुभवी और अपनी सेवाओं की लोकेशन के अनुसार उम्मीदवारों की तलाश करती हैं। उन्होंने कहा कि कोरमो जॉब्स पर 20 लाख से ज्यादा वैरिफाइड जॉब्स पोस्टेड हैं। उन्होंने ब्लॉगपोस्ट में कहा कि महामारी के बाद की दुनिया में नौकरी की तलाश करने वालों की मदद के लिए हम भारत में कोरमो जॉब्स ऐप लेकर आए हैं। इससे नौकरी ढूंढ़ने वालों को एक अतिरिक्त गेटवे मिलेगा।

Check Also

चीन की ‘आपदा’ को अपना ‘अवसर’ बनाए अंबानी, जियो के हाथ में आएगा पबजी !

नई दिल्ली :  भारत सरकार ने हाल ही में पॉप्युलर बैटल गेम पबजी पर बैन ...