Monday , April 19 2021
Breaking News
Home / ऑफबीट / कोरोना को लेकर बंगाल सरकार सख्त, 4 राज्यों से आने वाले हवाई यात्रियों के लिए निगेटिव रिपोर्ट जरूरी

कोरोना को लेकर बंगाल सरकार सख्त, 4 राज्यों से आने वाले हवाई यात्रियों के लिए निगेटिव रिपोर्ट जरूरी

बंगाल सरकार ने दूसरे राज्यों से आने वाले एयर पैसेंजर्स के लिए नई गाइडलाइन जारी की है। इसके मुताबिक, महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक और तेलंगाना से आने वाले लोगों के लिए निगेटिव RT-PCR रिपोर्ट लाना अनिवार्य होगा। यह रिपोर्ट फ्लाइट डिपार्चर से 72 घंटे से ज्यादा पहले की नहीं होनी चाहिए।

वहीं, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र के लातूर में 27 और 28 फरवरी को जनता कर्फ्यू रहेगा। लातूर में 7 से 15 फरवरी के बीच कोरोना के 261 मामले रिकॉर्ड किए गए थे। वहीं पिछले एक हफ्ते में यहां 300 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। इसके बाद प्रशासन ने जनता कर्फ्यू का फैसला किया।

AIIMS डायरेक्टर बोले- वैक्सीन में बदलाव करते रहना होगा
दिल्ली AIIMS के डायरेक्टर डॉ. रणदीप गुलेरिया ने कहा है कि कोरोना के नए स्ट्रैन से घबराने की जरूरत नहीं है। हमारी वैक्सीन 70%, 80%, 90% कारगर हैं। इनके असर में मामूली कमी आई तब भी वे काम तो करेंगी। यह निश्चित रूप से गंभीर बीमारी और इससे होने वाली मौतों को कम करेंगी।

हालांकि, डॉ. गुलेरिया ने कहा कि हमें कोरोना के नए वैरिएंट के मुताबिक वैक्सीन में बदलाव करते रहना होगा। अब हमें घबराने की नहीं, बल्कि हालात पर करीब से नजर रखने और सभी वैरिएंट्स की तेजी से पहचान करने की जरूरत है। यह भी सुनिश्चित करना है कि इनमें से कोई वैरिएंट पूरी तरह नया न हो जाए और उस पर वैक्सीन नाकाम हो जाए।

दिल्ली में 5 राज्यों के लोगों पर सख्ती, कोरोना रिपोर्ट निगेटिव होने पर ही एंट्री
देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार अलर्ट हो गई है। अब मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, केरल और पंजाब से दिल्ली आने वाले लोगों को निगेटिव RT-PCR दिखाने पर ही दिल्ली में एंट्री मिलेगी। नियम 27 फरवरी से 15 मार्च तक लागू रहेगा।

16 हजार से ज्यादा नए केस मिले
बुधवार को 16 हजार 41 लोग संक्रमित मिले, जबकि 11 हजार 130 लोग रिकवर हुए। 128 मरीजों ने दम तोड़ दिया। अब तक 1.10 करोड़ लोग संक्रमित हो चुके हैं, इनमें 1.07 करोड़ लोग ठीक हो चुके हैं। 1 लाख 56 हजार 729 मरीजों ने अब तक जान गंवा दी। 1 लाख 48 हजार 705 मरीज ऐसे हैं जिनका इलाज चल रहा है।

loading...
loading...

Check Also

बच्ची का मुंह रह गया खुला, लेकिन वरुण ने मासूम को नहीं खिलाया केक-देखे Vedio

बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन और वरुण धवन इन दिनों अपनी फिल्म भेड़िया की शूटिंग कर ...