Friday , October 23 2020
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / यूपी में कोरोना गिन रहा आखिरी सांसें, इस बात के सबूत हैं ये आंकड़े

यूपी में कोरोना गिन रहा आखिरी सांसें, इस बात के सबूत हैं ये आंकड़े

पिछले 7 महीनों में देश की केंद्र और राज्य सरकारों ने कातिल कोरोना वायरस से लड़ाई में लॉकडाउन से लेकर सारे जतन करके देख लिए। लेकिन कोरोना का कहर अबतक कम न हो सका है। हर दिन कोरोना का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है, मौत का ग्राफ चढ़ता जा रहा है। लेकिन यूपी में इसका उलटा हो रहा है। यहां कोरोना के आंकड़े लगातार घट रहे हैं, और इसका पूरा श्रेय सूबे की योगी सरकार को जाता है। बात अगर बीते 24 घंटों की करें तो 24 घंटे में यूपी में 3064 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। इस अवधि में 4269 कोरोना मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है। बता दें कि सोमवार को लगातार 18वां दिन था जब नए मामलों के मुकाबले ठीक होने वाले मरीजों की संख्या अधिक रही।

उत्तर प्रदेश में इस दौरान कोविड—19 से संक्रमित 63 और लोगों की मौत के साथ राज्य में इस वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 6,092 हो गयी है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने सोमवार को बताया कि प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान 63 और मरीजों की मौत हो गयी।

उन्होंने बताया कि प्रदेश में इस वक्त 45,024 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। राज्य में उपचाराधीन मामलों में भी लगातार गिरावट आ रही है और अब स्वस्थ होने की दर बढ़कर 87.75 प्रतिशत हो गयी है।

प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में रविवार को 1,49,272 नमूनों की जांच की गयी। राज्य में अब तक एक करोड़ आठ लाख 88 हजार 520 नमूनों की जांच की जा चुकी हैं।

loading...
loading...

Check Also

नवरात्रि पर EROS ने बनाए डबल मीनिंग पोस्टर, कंगना बोलीं- सारे OTT प्लेटफॉर्म हैं ‘पोर्न हब’

मामला ये है कि इरोज एंटरटेनमेंट ने अपने ट्विटर हैंडल इरोज नाउ पर नवरात्रि और ...