Monday , October 26 2020
Breaking News
Home / जरा हटके / कोरोना पीड़ितों का पर्चा दिखाकर अंग्रेजी दवा ले रहे स्वस्थ लोग, खाने पर हुआ ऐसा हाल

कोरोना पीड़ितों का पर्चा दिखाकर अंग्रेजी दवा ले रहे स्वस्थ लोग, खाने पर हुआ ऐसा हाल

गुरुग्राम
कोरोना वायरस से बचने के लिए लोग हर तरह से उपाय कर रहे हैं। काढ़ा तक तो सही था लेकिन अब लोग अंग्रेजी दवा ले रहे हैं। ऐसे लोग कोरोना संक्रमितों को लिखी गई दवा बिना डॉक्टर की सलाह लेकर खुद ले रहे हैं और अब उल्टी, जी घबराने की शिकायत लेकर अस्पतालों के चक्कर काट रहे हैं। कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे पर्चा पर यकीन कर रहे हैं। मेडिकल स्टोर्स पर विटामिन की टेबलेट या कैप्सूल लेने वाले लोग पहुंच रहे हैं।

बिना डॉक्टर के परामर्श के खा रहे दवा
लोग डॉक्टर से सलाह लिए बिना विटामिन ई,सी और डी की गोलियां खा रहे हैं। सिविल अस्पताल के फिजिशियन डॉ नवीन कुमार ने बताया कि इन दिनों बहुत से ऐसे मरीज आते हैं, जिन्हें उल्टी या जी घबराने की परेशानी हो रही है। इन लोगों ने बताया कि ये कोरोना से बचने के लिए विटामिन की गोलियां खा रहे थे।

जब इनसे पूछा गया किसने ये दवा खाने की सलाह दी तो इनका जवाब चौंकाने वाला था। उन्होंने बताया कि किसी पड़ोसी ने तो किसी के रिश्तेदार ने ये दवा खाने को बोला और कहा था कि इनको खाने से कोरोना नहीं होगा। इन लोगों ने विटामिन डी की एक्सेस डोज ले ली, जिस कारण उनको ये परेशानी झेलड़ी पड़ी।

लीवर संबंधी परेशानी
इसी तरह इन दिनों लिवर की बीमारी वाले रोगियों की भी संख्या बढ़ गई है। ये लोग भी इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए बिना आयुर्वेदिक या ऐलोपेथी डॉक्टर के परामर्श पर बाजार में बिकने वाला हर्बल और आयुर्वेदिक काढ़े का सेवन कर रहे हैं। इस कारण लीवर में परेशानी हो रही है।

loading...
loading...

Check Also

अंबानी vs जेफ : दो धनबलियों का टकराव, सिर्फ 25 हजार करोड़ की है बात !

नई दिल्ली सिंगापुर की एक अदालत ने ऐमजॉन की अपील पर सुनवाई करते हुए रिलायंस ...