Thursday , July 16 2020
Breaking News
Home / ख़बर / कोरोना ने कैप्चर कर ली दिल्ली, 24 घंटे में 2889 नए केस, मौत का आकंड़ा तो भयावह!

कोरोना ने कैप्चर कर ली दिल्ली, 24 घंटे में 2889 नए केस, मौत का आकंड़ा तो भयावह!

नई दिल्ली ;  दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार की लाख कोशिशों के बावजूद कोरोना वायरस के संक्रमण पर कोई अंकुश नहीं लग रहा है।देश की राजधानी दिल्ली में रविवार को कोरोना के 2889 नए मामले सामने आए और 65 लोगों की मौत हो गई। दिल्ली में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या अब बढ़कर 83,077 हो गई है, वहीं, अब तक 2623 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

दिल्‍ली में कोरोना के 27847 एक्टिव केस
दिल्ली में इस समय कोरोना वायरस के 27847 एक्टिव केस हैं, वहीं अब तक 52607 कोरोना मरीज ठीक होकर डिस्‍चार्ज हो चुके हैं। कोरोना वायरस के मरीजों के लिए दिल्ली सरकार 10 हजार बेड की क्षमता वाले कोविड केयर सेंटर की जल्द शुरुआत करने जा रही है।

दिल्ली में बढ़ी कंटेनमेंट जोन की संख्या
दिल्ली में कोरोना वायरस की महामारी की रोकथाम के लिए बनाए गए कंटेनमेंट जोन की संख्या 280 से बढ़कर 417 हो गई है। जानकारी के मुताबिक मौजूदा कंटेनमेंट जोन को री-डिजाइन करने के बाद यह संख्या बढ़ी है।

सूत्रों के अनुसार, अभी भी कुछ जिलों में मौजूदा कंटेनमेंट जोन को री-डिजाइन करने का काम चल रहा है। केंद्रीय गृह मंत्रालय की बनाई समिति ने सुझाव दिए थे कि दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की रीमैपिंग और इन्हें री-डिजाइन किया जाए, ताकि बेहतर मॉनिटरिंग और प्रभावी प्रबंधन हो सके। इसके बाद जिला प्रशासन ने यह कार्रवाई शुरू की है।

 

Check Also

कोरोना: हॉस्पिटल ने मरीज़ का माफ किया ₹1.52 करोड़ का बिल, वजह भी जान लीजिये

कोरोना वायरस की वजह से बहुत से लोग अस्पतालों में भर्ती हैं। सरकारी अस्पताल में ...