Thursday , November 26 2020
Breaking News
Home / जरा हटके / कोरोना ने 16 दिन में ली 499 जान, इनमें 30% की तो इतनी जल्दी मौत

कोरोना ने 16 दिन में ली 499 जान, इनमें 30% की तो इतनी जल्दी मौत

रायपुर. प्रदेश में भले ही संक्रमित मरीजों की संख्या में गिरावट दर्ज हो रही है, मगर मौत के आंकड़े बढ़ते ही जा रहे हैं। 1 से 16 नवंबर तक 499 मरीजों ने इलाज के दौरान, अस्पताल में भर्ती होने के 24 घंटे के अंदर या फिर अस्पताल की चौखट पर दम तोड़ा। मौत के ये आंकड़े सरकार के लिए सबसे बड़ी चिंता का कारण बने हुए हैं। मंगलवार को मुख्य सचिव आरपी मंडल ने शीर्ष अधिकारियों की बैठक में इसे लेकर चिंता जाहिर की।

मंडल ने कहा कि बीते 2 सप्ताह से कोरोना से मरने वालों की संख्या काफी बढ़ी है। साथ ही अस्पताल में भर्ती होने के 24 घंटे के अंदर मृत्यु का प्रतिशत अधिक है। इसमें कैसे कमी लाई जाए, इस पर प्लान तैयार करें। उन्होंने कहा कि त्वरित टेस्टिंग पर विशेष ध्यान देने की जरुरत है। यानी अगर किसी में लक्षण हैं तो उसे यह जानकारी हो कि उसे कोरोना टेस्ट करवाना है। देरी ही मौत की वजह बन रही है।

मुख्य सचिव ने राज्य में प्रति मिलियन टेस्ट को देश के बराबर लाने को कहा। साथ ही यह भी कहा कि दिल्ली और अन्य राज्यों में कोरोना के मामले में वृद्धि हो रही है, इसलिए आवश्यक तैयारियां रखें। ऑक्सीजन युक्त बेड की पर्याप्त संख्या में उपलब्धता कलेक्टर सुनिश्चित करें।

उन्होंने कोविड एप्रोप्रिएट बिहेवीयर जैसे- मास्क लगाना, दो गज की सुरक्षित दूरी और हाथ की सफाई का प्रचार-प्रसार करने के निर्देश एक बार फिर दिए।

loading...
loading...

Check Also

अब नहीं चलेगी यूपी पुलिस की गुंडागर्दी, शादी की गाइडलाइंस का सारा कन्फ्यूजन दूर किए योगी

लखनऊ उत्तर प्रदेश में शादी-समारोह को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्पष्ट निर्देश जारी किए ...