Monday , September 28 2020
Breaking News
Home / ख़बर / कोरोना पर बैठक में मौका नहीं चूके मोदी, तंजिया लहजे में केजरीवाल की क्लास ले ली !

कोरोना पर बैठक में मौका नहीं चूके मोदी, तंजिया लहजे में केजरीवाल की क्लास ले ली !

नई दिल्ली :  पीएम नरेंद्र मोदी ने आज कोरोना से प्रभावित 10 राज्यों की बैठक में इस जानलेवा बीमारी को हराने का मंत्र दिया। उन्होंने साथ ही दिल्ली सरकार के उस बयान पर भी तंज कसा जिसमें कहा गया था कि 31 जुलाई तक राष्ट्रीय राजधानी में साढ़े 5 लाख कोरोना के केस हो जाएंगे। उन्होने कहा कि सही फैसले और नीति से कोरोना को मात दी जा सकती है।

दिल्ली सरकार पर पीएम मोदी का तंज
बैठक के दौरान पीएम ने कहा कि हरियाणा, यूपी के कुछ जिले और दिल्ली में एक समय ऐसा आया कि अब कोरोना काबू में नहीं आएगा। दिल्ली सरकार ने तो ऐसी घोषणा की कि बहुत बड़ा संकट आएगा। पीएम ने कहा, ‘लेकिन हमने गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक की। दिल्ली कार्ययोजना पर काम किया गया और हमें सफलता मिली। आज हम सबका प्रयास सामने है।’ बता दें कि दिल्ली सरकार ने कहा था कि 31 जुलाई तक राजधानी में 5 लाख कोरोना के ऐक्टिव केस होंगे।

शाह ने भी कर दिया था खारिज
गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली सरकार के दावे को गलत ठहराया था। उन्होंने कहा कि मामले बढ़ेंगे लेकिन इतने ज्यादा नहीं। दिल्ली में जुलाई के आखिर तक कोरोना के केस एक लाख के ही पार पहुंचे थे। ऐक्टिव केस तो 10 हजार से थोड़ा ज्यादा हैं।

केजरीवाल-सिसोदिया ने यह कहा था
बता दें कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और डेप्युटी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा था कि दिल्ली में 31 जुलाई तक कोरोना के मामले 5 लाख से ऊपर हो जाएंगे। हालांकि बाद में राज्य के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि यह केंद्र के नियम वाले आकलन के आधार पर कहा गया था। बता दें कि दिल्ली में फिलहाल कोरोना नियंत्रण में है और केंद्र तथा राज्य सरकार के ऐक्टिव होने के बाद इस बीमारी को बड़े पैमाने से फैलने से रोकने में सफलता मिल रही है।

Check Also

पीपीई किट में खुद को डॉक्टर बताए सफाईकर्मी, महिला मरीज बोली- डॉक्टर तो दूर रहने को कहते हैं, आप छू रहे हो

गाेड्डा जिले के सिकटिया काेविड सेंटर में महिला मरीजाें से छेड़छाड़ की घटना सामने आई ...