Wednesday , October 28 2020
Breaking News
Home / जरा हटके / कत्लेआम : कोरोना मृतकों के लिए बना कब्रिस्तान हुआ फुल, शिफ्ट किए 50 शव

कत्लेआम : कोरोना मृतकों के लिए बना कब्रिस्तान हुआ फुल, शिफ्ट किए 50 शव

वडोदरा शहर के कारेलीबाग इलाके में कोरोना मृतकों के लिए अलग से बनाया गया मातरिया कब्रिस्तान अब फुल हो चुका है। यहां पिछले चार महीनों में 256 से ज्यादा मृतदेह दफनाई जा चुकीं हैं और 50 से ज्यादा बॉडीज दूसरे कब्रिस्तानों में शिफ्ट की जा चुकी हैं। बता दें, मातरिया कब्रिस्तान नगरपालिका द्वारा कोरोना मृतकों के तैयार किया गया था।

अन्य 6 कब्रिस्तानों में भी कोरोना मृतकों को दफनाया जा रहा
इस कब्रिस्तान में कोरोना मृतकों की दफन-विधि की व्यवस्था संभालने रहे पालिका के एग्जिक्यूटिव कमेटी के सदस्य जुबेर गोपलानी ने बताया कि फिलहाल ये कब्रिस्तान तो पूरा भर चुका है। अब यहां एक भी मृतक को दफनाने की जगह नहीं बची है। इसीलिए अब मृत देह दूसरी जगह शिफ्ट की जा रही हैं।

शहर के अन्य 6 कब्रिस्तानों में भी कोरोना मृतकों को दफनाया जा रहा है। हालांकि, कोविड-19 की गाइडलाइन के अनुसार उन कब्रिस्तानों में कोरोना मृतकों के लिए 10 फीट गहरा गड्ढा खोदा जा रहा है।

कब्र के बहुत नजदीक दूसरा गड्‌ढा नहीं खोदा जा सकता
गौरतलब है कि पहले कोरोना मृतकों को भी पहले से बने कब्रिस्तानों में दफनाया जा रहा था, लेकिन अगस्त महीने में कोरोना मृतकों की संख्या तेजी से बढ़ने के चलते नगरपालिका द्वारा कोरोना मृतकों के लिए कारेलीबाग में मातरिया कब्रिस्तान बनाया गया था।

कोरोना से हुईं मौतों के चलते एक कब्र के बहुत नजदीक दूसरा गड्‌ढा नहीं खोदा जा सकता। इसके चलते अब दूसरे कब्रिस्तानों में दफन विधि की ‌व्यवस्था की जा रही है।

loading...
loading...

Check Also

पुलिस का नया प्लान : इस नंबर पर व्हॉट्सएप करें ट्रैफिक जाम का फोटो, खुलवाने के लिए तुरंत पहुंच जाएगी फोर्स

लोगों को राहत देने के लिए शिमला पुलिस ने एक अनूठी पहल की है। शहर की ...