Friday , September 18 2020
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / कोरोना : लखनऊ-कानपुर या बनारस-प्रयागराज नहीं, बल्कि यूपी में सबसे संक्रमित है ये जिला

कोरोना : लखनऊ-कानपुर या बनारस-प्रयागराज नहीं, बल्कि यूपी में सबसे संक्रमित है ये जिला

नोएडा। गौतमबुद्ध नगर में जून के महीने में तीसरी बार हुआ है, जब 24 घंटे में कोरोना संक्रमितों की संख्या ने सौ के आंकड़े को पार किया है। प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य विभाग मुख्यालय ने बीते 24 घंटे में हुए कोरोना संक्रमण के जो जारी आंकड़े जारी किए है, उसके अनुसार 136 नए रोगी मिले हैं। जिसके साथ संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1946 हो गई है। यह आंकड़ा प्रदेश के अन्य जिलो में सबसे ज्यादा है।

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक जनपद में सक्रिय मरीजों की संख्या 887 पर पहुंच गई है। जिनका इलाज नोएडा के विभिन्न कोविड अस्पतालों में चल रहा है। कोरोना से मरने वालो की संख्या 20 हो गई है। 11 लोग कोरोना को मात देकर और स्वस्थ होकर घर वापसी कर चुके है। कुल स्वास्थ्य हो कर 1028 मरीज घर वापसी चुके हैं।

शासन-प्रशासन इस जिले में कोरोना वायरस को थामने के लिए तमाम प्रयास कर रहा है। उसके बाद भी कोरोना पॉज़िटिव मरीजों की 1946 संख्या के साथ जनपद पहले पायदान पर बना हुआ है। सीएमओ डॉ. दीपक ओहरी ने बताया कि अधिकांश मरीजों की जांच इंफ्लूएंजा के आधार पर की जा रही है।

जिले में कोरोना की रोकथाम के लिए सैंपलिग बढ़ा दी गई है। फिलहाल जिले में दस लाख लोगों पर मृत्यु दर 10 फीसद है। अबतक 1039 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं। जबकि 20 मरीजों की मौत हो चुकी है।

Check Also

फेसबुक ने इंस्टाग्राम के जरिए चुराया प्राइवेट डेटा, यूजर के फोन कैमरे का इस्तेमाल किया ?

बीती रात फेसबुक और इंस्टाग्राम का सर्वर डाउन होने की वजह से दुनियाभर के कई ...