Sunday , February 28 2021
Breaking News
Home / जरा हटके / कोरोना संकट : जानिए बिहार में कब खुलेंगे पहली से पांचवीं तक के सभी स्कूल ?

कोरोना संकट : जानिए बिहार में कब खुलेंगे पहली से पांचवीं तक के सभी स्कूल ?

कोरोना वायरस महामारी के चलते पूरे देश में पिछले एक साल से स्कूल-कॉलेज बंद चल रहे थे. अब जाकर धीरे-धीरे शिक्षा संस्थान खुल रहे हैं. इस कड़ी में बिहार में पहली से पांचवीं तक के राज्य के सभी स्कूल खोले जाने का ऐलान हुआ है. इस तरह अब पहली से 12वीं तक के स्कूलों का संचालन राज्य में शुरू हो जाएगा. मुख्य सचिव दीपक कुमार ने कहा कि पहली से पांचवीं तक के स्कूलों को भी सशर्त खोलने की अनुमति दी गई है. स्कूल और कक्षा में सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का प्रयोग अनिवार्य रहेगा.

एक दिन में 50 प्रतिशत बच्चे ही स्कूल आएंगे. अगले दिन शेष 50 प्रतिशत बच्चे स्कूल आएंगे. स्कूल प्रशासन कोरोना से बचाव के गाइडलाइन के अनुसार सभी शर्तों का पालन सुनिश्चित कराएंगे. सरकारी स्कूल के बच्चों को दो-दो मास्क उपलब्ध कराए जाएंगे. राज्य के सभी पहली से पांचवीं तक के स्कूल पहली मार्च से खोल दिये जाएंगे.

मुख्य सचिव ने आगे कहा कि स्कूल खुलने के 15 दिनों बाद आपदा प्रबंधन समूह की बैठक होगी और राज्य भर के स्कूलों की स्थिति की समीक्षा की जाएगी. जिलों से रिपोर्ट ली जाएगी. फिर आगे क्या करना है, इस पर निर्णय लिया जाएगा. इस बीच भी जिलों को सचेत और सतर्क रहने तथा निरंतर निगरानी करने का निर्देश दिया गया है. उन्होंने कहा कि इस बाबत सभी आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश शिक्षा विभाग को दे दिया गया है.

loading...
loading...

Check Also

राम मंदिर के लिए चंदा अभियान हुआ पूरा, जानिए कितने हजार करोड़ रुपये हुए जमा

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के देश के कोने-कोने से चंदा आया है. लोगों ने ...