Saturday , September 19 2020
Breaking News
Home / ख़बर / कोरोना से जंग : इन शहरों में प्रतिबंध हुए सख्त, बदल गए लॉकडाउन के नियम

कोरोना से जंग : इन शहरों में प्रतिबंध हुए सख्त, बदल गए लॉकडाउन के नियम

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( coronavirus in India ) का खतरा लगातार बढ़ रहा है। देश में अब तक कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 27 लाख के पार पहुंच चुकी है। केंद्र सरकार ( Central Govt ) और राज्य सरकारें लगातार इस महामारी से निपटने के लिए अहम कदम उठा रही है, बावजूद इसके कई राज्यों में हालात बिगड़ रहे हैं। यही वजह है कि सरकारें अब कड़े कदम उठा रही हैं।

इसी कड़ी में अब पंजाब सरकार ( Punjab Govt ) ने बड़ा फैसला लिया है। अमरिंदर सरकार ने प्रदेश में कई अतरिक्त प्रतिबंध लगाने का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ( CM Amrinder Singh ) ने संकेत दिए हैं कि अगर पंजाब में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम नहीं हुई तो राज्य में फिर से लॉकडाउन लगाया जा सकता है। हालांकि इस बीच उन्होंने कुछ शहरों में 18 अगस्त से एक बार फिर पाबंदियां लगा दी हैं।

कोरोना वायरस के चलते बिगड़ते हालातों के बीच एक बार फिर सरकारें लॉकडाउन का राह पर आगे बढ़ रही हैं। इसी कड़ी में पंजाब की अमरिंदर सरकार ने प्रदेश के कुछ शहरों में एक बार फिर सख्ती बढ़ा दी है। 18 अगस्त से इन शहरों में अतिरिक्त प्रतिबंध लगाए गए हैं।

इन शहरों में लगेगा अतिरिक्त प्रतिबंध
सीएम कैप्टन अमरिंदर ने अगले आदेशों तक 18 अगस्त से जालंधर, लुधियाना और पटियाला में अतिरिक्त प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है। दरअसल सीएम अमरिंदर सिंह ने 18 अगस्त को ही कोरोना वायरस पर एक समीक्षा बैठक की जिसमें कई अहम फैसले लिए गए।

इन चीजों पर रहेगी पाबंदी
पंजाब सूचना और जनसंपर्क विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक प्रतिबंध 18 अगस्त की रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक गैर-आवश्यक गतिविधियों के लिए व्यक्तियों की आवाजाही पर लगाया जाएगा।

ये रहेगा खुला
इस दौरान रेस्टोरेंट, होटल और अन्य हॉस्पिटैलिटी यूनिट रात 8.30 बजे तक खुलीं रहेंगी। दुकानें और शॉपिंग मॉल रात 8 बजे तक खुले रहेंगे। शॉपिंग मॉल के अंदर बने रेस्टोरेंट, होटल और शराब की दुकानें रात 8:30 बजे तक खुलीं रहेंगी।

दरअसल पंजाब में एक बार फिर कोरोना वायरस का खतरा बढ़ रहा है। यही वजह है कि सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कड़ा फैसला लेते हुए उन इलाकों में अतिरिक्त पाबंदियां बढ़ा दी हैं जहां हालात बिगड़ रहे हैं।

मंगलवार को पंजाब में 1492 नए केस सामने आए हैं। जबकि पिछले 24 घंटे में 51 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही पंजाब में कुल कोरोना मामलों की संख्या बढ़कर 32,695 पर पहुंच गई है वहीं, अब तक 862 मरीजों की मौत हो चुकी है।

आपको बता दें कि इससे पहले बिहार सरकार ने भी कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के चलते 6 सितंबर तक लॉकडाउन की घोषणा की थी।

Check Also

शादी से पहले ऐसी मांग किया दूल्हा, भरी महफिल में दुल्हन हो गई शर्मिंदा

शादी हर लड़की का सपना होता है, हर लड़की उस सपने के साथ अपनी जिंदगी ...