Thursday , July 16 2020
Breaking News
Home / ख़बर / कोरोना LIVE : अचानक ऐसी खबर सुना दिया बंगाल, जिस पर नहीं हो रहा किसी को भी विश्वास !

कोरोना LIVE : अचानक ऐसी खबर सुना दिया बंगाल, जिस पर नहीं हो रहा किसी को भी विश्वास !

कोलकाता.
पश्चिम बंगाल में वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण का ग्राफ जहां तेजी से चढ़ रहा है वहां राज्य के छह ऐसे जिले हैं जहां पिछले 24 घंटे के दौरान संक्रमण का एक भी मामला सामने नहीं आया। ममता सरकार को इससे बड़ी राहत मिली है। हालांकि राज्य में संक्रमण के 521 नए मामले सामने आए हैं। महामारी से 13 और लोगों की मौत हुई है। इससे राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 629 हो गई। हालांकि राज्य में अब तक 16,711 लोग महामारी की चपेट में आए हैं। वहीं राज्य में एक्टिव केस के मरीजों की संख्या 5,293 तक पहुंच गई है। केवल एक दिन में एक्टिव केस के 254 नए मामले आए।

राज्य में शुक्रवार को 345 के मुकाबले शनिवार को स्वस्थ होने की संख्या 254 रही। 65.07 फीसदी के मुकाबले शनिवार को स्वस्थ होने की दर लुढक कर 64.56 फीसदी पर आ गई। स्वास्थ्य विभाग की ओर से शनिवार को जारी बुलेटिन के अनुसार जिन 13 लोगों की मौत कोरोना से हुई हैं उनमें से 12 लोग पहले से ही अन्य बीमारियों से पीड़ित थे। मरने वालों में कोलकाता के 5, उत्तर 24 परगना के 4, हावड़ा के 2 तथा हुगली व मालदह के 1-1 मरीज शामिल हैं। पिछले 24घंटे में 9,548 नमूनों की जांच की गई। इससे राज्य में अब तक कुल 4,58,343 लोगों के नमूनों की जांच हो चुकी है।

कोलकाता ने बढ़ाई चिंताः
महामारी के संक्रमण, मौत के मामले में कोलकाता का आंकड़ों ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। पिछले 24 घंटे में कोलकाता में संक्रमण के 141 मामले सामने आए वहीं 5 लोग कोरोना से दम तोड़े हैं। राज्य में संक्रमण का सर्वोच्च आंकड़ा कोलकाता का ही है। हालांकि शनिवार को कोलकाता में 109 लोग कोरोना मुक्त हुए हैं। जो स्वास्थ्य विभाग के लिए राहत की बात है। विभाग ने दावा किया है कि संक्रमण के इस दौर में राज्य के छह जिले नदिया, पुरुलिया, झाड़ग्राम, कलिम्पोंग, उत्तर व दक्षिण दिनाजपुर में पिछले 24 घंटे में संक्रमण का एक भी मामला सामने नहीं आया।

Check Also

कोरोना: हॉस्पिटल ने मरीज़ का माफ किया ₹1.52 करोड़ का बिल, वजह भी जान लीजिये

कोरोना वायरस की वजह से बहुत से लोग अस्पतालों में भर्ती हैं। सरकारी अस्पताल में ...