Monday , July 13 2020
Breaking News
Home / ख़बर / कोरोना LIVE : भोपाल में इब्राहिमजंग बना महामारी का अड्डा, धक्कमपेल मिले इतने केस

कोरोना LIVE : भोपाल में इब्राहिमजंग बना महामारी का अड्डा, धक्कमपेल मिले इतने केस

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। मंगलवार को एक बार फिर 44 नए मरीज सामने आए। पुराने शहर में शाहजहानाबाद के बाद अब इब्राहिमजंग नया हॉटस्पॉट बन रहा है। सोमवार को यहां चार नए मरीज मिले। अब इस क्षेत्र में मरीजों की संख्या एक दर्जन से ज्यादा हो गई। मालूम हो कि राजधानी में कोरोना से पहली मौत भी इब्राहिमगंज में ही हुई थी। घनी आबादी होने के बावजूद यहां प्रशासन ने सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं किए हैं। जिस गली में चार मरीज मिले वहां बैरीकेट्स तक नहीं लगाए। इसके अलावा इतवारा क्षेत्र के पांच, कोहेफिजा बीडीए कॉलोनी के दो, भीम नगर में दो, ईदगाह हिल्स में दो सहित अन्य क्षेत्रों में पॉजिटिव मरीज मिले है।

शहर में मरीजों की संख्या बढ़कर अब 3004 हो गई है। इधर, 15 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर रवाना हो गए है। इस तरह अब तक 2105 संक्रमित मरीजों ने कोरोना से जंग जीत ली है। करीब 899 मरीज ऐसे हैं जिनका उपचार अब भी कोविड केयर अस्पतालों में चल रहा है। वहीं 96 मरीजों की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो गई है।

निगमकर्मियों पर लगा स्पॉट फाइन

नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग के कचरा वाहन चालकों व अन्य कर्मचारियों को बिना मास्क लगाए काम करना महंगा पड़ा। निगम के जोन क्रमांक 04 के सहायक स्वास्थ्य अधिकारी ने अपने ही अधीनस्थ 10 चालकों व पांच श्रमिकों पर स्पॉट फाइन की कार्रवाई की। इनसे 1500 रुपए की राशि वसूली। इन कर्मचारियों को पहले भी चेतावनी दी गई थी।

इसके साथ ही जोन 04 के अमले ने हरीश नमकीन व सेंचूरी मोल्डिंग वर्क फैक्ट्री के श्रमिकों के विरूद्ध मास्क न लगाने पर कार्रवाई करते हुए दो हजार रुपए का फाइन किया।

Check Also

बिहार में ‘काला’ रविवार : हर रिकॉर्ड तोड़ दिया कोरोना, अबतक का सबसे बड़ा आंकड़ा

बिहार में कोरोना वायरस (CoronaVirus) का रविवार को बड़ा ‘विस्‍फोट’ हुआ है। आज राज्य के ...