Wednesday , September 23 2020
Breaking News
Home / जरा हटके / कोरोना LIVE : हरियाणा में मच गया हाहाकार, फरीदाबाद-गुरुग्राम तड़प रहे, इतनों की गई जान

कोरोना LIVE : हरियाणा में मच गया हाहाकार, फरीदाबाद-गुरुग्राम तड़प रहे, इतनों की गई जान

हरियाणा में गुरुवार को कोरोना के 758 नए मरीज मिले हैं। इससे संक्रमितों की संख्या 45,237 हो गई है। फरीदाबाद के बाद दिल्ली से सटे गुड़गांव में भी कोरोना के मरीजों की संख्या 10 हजार के पार हो गई है। दोनों जिलों में 20 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। 50 फीसदी से ज्यादा मौतें भी इन्हीं जिलों में हुई हैं। फरीदाबाद, गुड़गांव में 10-10 हजार से ज्यादा मरीज हो गए हैं। सोनीपत में 3, रेवाड़ी, अम्बाला, रोहतक में आंकड़ा 2-2 हजार पार हो चुका है। पानीपत में केस 2 हजार के करीब पहुंच गए हैं।

करनाल, हिसार, पलवल, पंचकूला व महेंद्रगढ़ 1-1 हजार से ज्यादा संक्रमित हो चुके हैं। पिछले 24 घंटे में राज्य में 9 मरीजों की मौत हो गई। कुरुक्षेत्र, फरीदाबाद में 2-2, गुड़गांव, अम्बाला, कैथल, रोहतक, सिरसा में 1-1 मरीज की जान गई है। मृतकों में अग्रोहा में भर्ती कैथल का एक पुलिसकर्मी भी शामिल है। अब तक कोरोना 528 लोग कोरोना से जंग हार चुके हैं। एक दिन 792 मरीज ठीक हुए हैं। अब तक 37,486 लोग ठीक होकर लौट चुके हैं। रिकवरी दर 82.86% हो गई है।

नृत्य गोपाल दास को काेरोना, 8 दिन पहले मोदी के साथ राम मंदिर के भूमिपूजन में शामिल हुए थे
मथुरा/अयोध्या | श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वे कृष्ण जन्म भूमि ट्रस्ट के भी अध्यक्ष हैं और बुधवार को जन्माष्टमी मनाने मथुरा पहुंचे थे। गुरुवार सुबह उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गई। इसके बाद उनका काेराेना टेस्ट पॉजिटिव मिला।

महंत 5 अगस्त यानी 8 दिन पहले ही पीएम नरेंद्र मोदी के साथ अयोध्या में मंदिर के भूमिपूजन में शामिल हुए थे। हालांकि, अयोध्या के सीएमओ घनश्याम सिंह ने कहा कि भूमिपूजन में शामिल होने से पहले महंत का कोरोना टेस्ट हुआ था, जिसमें वह निगेटिव मिले थे। इसलिए प्रधानमंत्री और अन्य लोगों के संक्रमित होने की संभावना नहीं है। नृत्य गोपाल दास को गुड़गांव स्थित मेदांता अस्पताल भेज दिया गया है।

Check Also

चीन के लिए जासूसी करता था राजीव शर्मा, मुसलमान होता तो पूरी कौम को गद्दार बता देता मीडिया !

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा स्वतंत्र पत्रकार राजीव शर्मा को दिल्ली में स्थित उनके ...