Wednesday , September 23 2020
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / कोरोना UPDATES : यूपी से आई डरावनी और चौंकाने वाली खबर, नौजवान जरूर पढ़ें

कोरोना UPDATES : यूपी से आई डरावनी और चौंकाने वाली खबर, नौजवान जरूर पढ़ें

देश में जानलेवा कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता ही चला जा रहा है। केंद्र और राज्य सरकारों की तमाम कोशिशों के बावजूद रोजाना नए मरीजों और मृतकों की संख्या में भारी उछाल दर्ज हो रहा है। खास बात ये है कि कोरोना टेस्टिंग में उत्तर प्रदेश देश में पहले नंबर पर पहुंच गया है। दूसरे राज्यों के मुकाबले यूपी में सबसे ज्यादा लोगों की कोरोना जांच की गई है। अभी तक यहां पर कुल 35,98,210 लोगों की जांच की गई है। अभी तक कोरोना टेस्ट के मामले में तमिलनाडु सबसे आगे था लेकिन शुक्रवार को यूपी ने उसे पीछे छोड़ दिया। तमिलनाडु में अभी तक 35 लाख से अधिक लोगों की कोरोना जांच हुई है और अब यह दूसरे नंबर पर पहुंच गया है। वहीं तीसरे नंबर पर महाराष्ट्र है और यहां 30.49 लोगों का कोरोना टेस्ट कराया गया है।

इस सबके बीच उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस की मुठ्ठी में अभी भी सबसे ज्यादा नौजवान ही हैं। चाहे नौकरी व अन्य कोई जरूरी काम हो सबसे ज्यादा युवाओं को ही घर से बाहर निकलना पड़ रहा है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से शुक्रवार को जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार प्रदेश में कुल संक्रमित 1,45,722 लोगों में से 49.34 फीसद युवा हैं, इनकी उम्र 20 साल से लेकर 40 साल के बीच है। वहीं 60 साल से अधिक की उम्र वाले 8.34 प्रतिशत बुजुर्ग व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित हैं।

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार महिलाओं के मुकाबले पुरुष ज्यादा संक्रमित हैं। कोरोना वायरस से संक्रमित कुल मरीजों में से 70.22 प्रतिशत पुरुष हैं और 29.78 प्रतिशत महिलाएं हैं।

प्रदेश में बढ़ते मरीजों को देखते हुए टेस्ट के साथ-साथ कांटेक्ट ट्रेसिंग का काम भी तेज कर दिया गया है। अभी तक 2.46 लाख सर्विलांस टीम के द्वारा प्रदेश भर में 8.67 करोड़ लोगों का सर्वे किया जा चुका है। फिलहाल इसे और बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है।

Check Also

अतीक अहमद के दफ्तर पर चला योगी का बुलडोजर, जमींदोज हुआ अवैध निर्माण

माफिया डॉन और पूर्व सांसद अतीक अहमद के खिलाफ योगी सरकार जमकर कार्रवाई कर रही ...