Tuesday , March 9 2021
Breaking News
Home / अपराध / कोलकाता में 8 साल की बच्ची की बेरहमी से हत्या, टूटे दाँत, कटा गला, इस हालत में मिली लाश

कोलकाता में 8 साल की बच्ची की बेरहमी से हत्या, टूटे दाँत, कटा गला, इस हालत में मिली लाश

कोलकाता के जोरबगान में गुरुवार (फरवरी 5, 2021) को एक 8 साल की बच्ची की बेरहमी से हत्या किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। बच्ची बुधवार को अपने मामा के घर घूमने गई थी। उसी दिन शाम को वह लापता हो गई। बहुत ढूँढने पर गुरुवार को एक इमारत में उसकी लाश मिली। रिपोर्ट के अनुसार, लड़की के शव पर आधे कपड़े थे। उसका गला कटा हुआ था। दाँत तोड़ दिए गए थे और बालों को नोचा गया था। उसकी हालत ऐसी थी जैसे उसका यौन उत्पीड़न हुआ हो।

जाँच अधिकारी ने बताया, “घटनास्थल पर खून से सना चाकू, लड़की के चार दाँत, बालों का गुच्छा साफ तौर पर बताते हैं कि बच्ची ने मरने से पहले हत्यारे से काफी संघर्ष किया होगा।” उन्होंने यह भी कहा कि बच्ची के साथ बलात्कार हुआ है या नहीं ये रिपोर्ट आने के बाद पता चलेगा। ऐसा लग रहा है कि हत्यारे बच्ची को पहले से जानते थे।

मृतक की मामी ने बताया कि वह तीसरी क्लास में पढ़ती थी और बुधवार को अपनी नानी से मिलने आई थी। मगर जब रात करीब 8 बजे वह गायब हो गई तो उसकी तलाश शुरू की गई। गुरुवार की सुबह एक स्थानीय, जब पड़ोस की छत पर गया तो उसने बताया कि बच्ची यहाँ है। इसके बाद बच्ची के पिता पुलिस का कॉल आने के बाद भाग कर वहाँ गए। वह कहते हैं कि उसे देख, “मुझे पता चल गया था कि अब सब कुछ खत्म हो गया है। मैं सिर्फ़ न्याय ही माँग सकता हूँ।”

कुछ लोग पुलिस पर आरोप लगा रहे हैं कि पुलिस ने बच्ची को सही समय पर खोजना नहीं शुरू किया। वहीं जाँच अधिकारी के अनुसार प्राथमिक जाँच बताती है कि बच्ची के बुधवार को गायब होने के बाद उसका यौन उत्पीड़न किया गया और बाद में एक आदमी या एक समूह ने उसकी हत्या कर दी।

बता दें कि घटना को लेकर स्थानीयों में काफी गुस्सा है। इस दौरान झड़प की बात भी सामने आई है। भाजपा और टीएमसी दोनों ने मामले का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया है। बंगाल में बिगड़ती कानून-व्यवस्था को लेकर भाजपा नेता अमित मालवीय ने ट्वीट किया है। उन्होंने ममता बनर्जी की चुप्पी पर सवाल उठाते हुए कहा कि महिलाओं के ख़िलाफ़ बढ़ते अपराध अब भी चिंता का विषय है। वही राज्य सरकार में महिला एवं बाल विकास मंत्री शशि पंजा का कहना है कि ये घटना बेहद अफसोसजनक है। वरिष्ठ अधिकारी मौके पर हैं। जो भी इन सबमें शामिल होगा उसने अधिकतम सजा दिलवाई जाएगी।

loading...
loading...

Check Also

इस विभाग में निकली जूनियर इंजीनियर के पदों पर सीधी भर्ती, यहाँ पढ़े पूरी डिटेल

PPSC Recruitment 2021 Notification: पंजाब लोक सेवा आयोग ने जल संसाधन विभाग एवं जल संसाधन प्रबंधन ...