Wednesday , August 12 2020
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / कोहराम के आंकड़े : यूपी में कोरोना का कत्लेआम, टूट गए सारे रिकॉर्ड, लखनऊ में तो मौत का नाच

कोहराम के आंकड़े : यूपी में कोरोना का कत्लेआम, टूट गए सारे रिकॉर्ड, लखनऊ में तो मौत का नाच

लखनऊ. यूपी में कोरोना संक्रमण (Coronavirus in UP) फैलता ही जा रहा है। शुक्रवार को रिकॉर्ड तोड़ मामले सामने आने के बाद सीएम योगी (CM Yogi) भी सख्त हैं। शनिवार को 3840 मामले सामने आए हैं, जो शुक्रवार को आए मरीजों के बाद दूसरी सबसे बड़ी संख्या है। इसी से साथ ही यूपी में कुल कोरोना के मामले 89048 पहुंच गए हैं। यूपी के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में अब तक पूरी तरह ठीक होकर डिस्चार्ज लोगों की संख्या 51,354 हो गई है। 36037 मरीजों का अलग-अलग अस्पतालों में इलाज जारी है। प्रदेश में संक्रमित लोगों में से कुल 1,677 लोगों की मृत्यु हुई है। कल प्रदेश में 93,381 सैंपल्स की जांच की गई। इस प्रकार अब तक प्रदेश में 24,18,809 सैंपल्स की जांच की जा चुकी है।

लखनऊ में 4090 मामले एक्टिव-

यूपी में सबसे ज्यादा संक्रमित लखनऊ है जहां हर दिन बड़ी संख्या में लोगों में कोरोना की पुष्टि हो रही है। शनिवार को 363 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। लखनऊ में 4090 मामले एक्टिव हैं। शनिवार को ही राजधानी में कोरोना से छह लोगों की मृत्यु हुई है, जिसके साथ ही कुल मृतकों का आंकड़ा 100 पार कर गया है। कानपुर मेें 317 नए मरीज सामने आए है, जिसके साथ ही कुल एक्टिव केस के मामले में 2940 मरीजों के साथ यह दूसरे स्थान पर है। वाराणसी में 231 व प्रयागराज में 229 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

भीड़-भाड़ वाले इलाकों में बढ़़ा संक्रमण

शहर के भीड़-भाड़ वाले इलाकों में कोई डर नहीं दिखाई दे रहा हैै। यह स्थिति तब है जबकि विशेषज्ञ बताते हैं कि संक्रमण को रोकने के लिए शारीरिक दूरी व मास्क ही फिलहाल सबसे मजबूत शस्त्र है। शुक्रवार को अमीनाबाद में 10, चौक में 15, सआदतगंज में 12, बाजारखाला में 14, नाका में 13 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। अमित मोहने शनिवार को प्रेस वार्ता कर बताया कि यदि किसी व्यक्ति में कोई लक्षण हैं तो वह प्रदेश के विभिन्न स्टैटिक बूथों, जो विभिन्न सीएचसी पर और शहर के विभिन्न स्थानों पर बने हुए हैं, वहां जाकर अपनी जांच करा सकते हैं। जांच व इलाज की व्यवस्था प्रदेश में सरकार की ओर से निःशुल्क है।

Check Also

बड़ी खबर : मशहूर शायर राहत इंदौरी का दिल का दौरा पड़ने से निधन, कोरोना का चल रहा था इलाज

इंदौर :  मशहूर शायर राहत इंदौरी का कोरोना से निधन हो गया है। राहत इंदौरी ...