Wednesday , September 23 2020
Breaking News
Home / जरा हटके / क्या आपने एकसाथ 17 बच्चों के जन्म की खबर सुनी, दिमाग घुमा देगा ये पूरा मामला

क्या आपने एकसाथ 17 बच्चों के जन्म की खबर सुनी, दिमाग घुमा देगा ये पूरा मामला

पिछले कुछ वक्त से ट्विटर और फेसबुक पर एक ऐसी कहानी बार-बार Viral हो रही है जो सभी को चौंका रही है. अब आपने आज तक किसी प्रेग्नेंट लेडी के बारे में ये सुना होगा कि वो दो बच्चों को एक साथ जन्म देगी या फिर 3 या 4 . हालाँकि ये भी ज्यादा होते हैं लेकिन ऐसी ही एक कहानी सामने आई जो बेहद ही हैरानी भरी है. बता दें, यह कहानी एक गर्भवती महिला की है जिसका नाम कैथरीन ब्रिज है. आप भी यकीन नहीं करेंगे कि कहानी यह है कि इस महिला ने 17 बच्चों को एक साथ जन्म देकर World record बनाया है. इसकी तीन Pictures viral हो रही हैं.

पहली तस्वीर में Pregnant Catherine Bridge Selfie लेती दिख रही है, जिसका पेट असामान्य दिख रहा है. दूसरी तस्वीर में महिला कुछ बच्चों के साथ लेटी नजर आ रही है. तीसरी तस्वीर में एक पुरुष बहुत सारे बच्चों के साथ बैठा है. Post में बताया गया कि कैथरीन ब्रिज ने एक साथ सबसे ज्यादा बच्चे पैदा करके world record बनाया है. बता दें, पोस्ट के साथ Facebook user ने Women Daily Magazine के एक आर्टिकल का लिंक भी Post किया है. अब ये बात सुनकर हर कोई हैरान कि ऐसा कैसे हो सकता है. पर सच कुछ और ही है

.

बता दें, यह एक सामान्य गर्भवती महिला की तस्वीर थी, जिसकों फोटोशॉप्ड किया गया था. तस्वीरों को रिवर्स सर्च करने पता चला कि महिला की तस्वीर फोटोशॉप्ड है. वहीं, तीसरी तस्वीर 7 साल पुरानी है जिसमें आदमी बच्चों के साथ बैठा है. इस व्यक्ति का नाम Robert M Biter है, जो अमेरिका में एक प्रसूति और स्त्री-रोग विशेषज्ञ है. रॉबर्ट ने इस तस्वीर को अपनी फेसबुक पेज के कवर पर लगा रखा है.

इसलिए महिला के 17 बच्चों को जन्म देने वाला दावा गलत है. असल में यह अफवाह ‘Women news Daily Magazine(WNDR)’ नाम की एक वेबसाइट के आर्टिकल से फैली. इस आर्टिकल का शीर्षक ‘Mother Gives Birth To 17 Babies At Once’ तो सिर्फ एक कहानी ही है.

Check Also

अतीक अहमद के दफ्तर पर चला योगी का बुलडोजर, जमींदोज हुआ अवैध निर्माण

माफिया डॉन और पूर्व सांसद अतीक अहमद के खिलाफ योगी सरकार जमकर कार्रवाई कर रही ...