Thursday , November 26 2020
Breaking News
Home / जरा हटके / ठुमका लगाने के एक्सपर्ट थे जो जदयू विधायक, क्या रहा उनका रिजल्ट?

ठुमका लगाने के एक्सपर्ट थे जो जदयू विधायक, क्या रहा उनका रिजल्ट?

पटना :  ठुमका लगाने के लिए मशहूर जेडीयू विधायक श्याम बहादुर सिंह बड़हरिया विधानसभा से हार गए हैं। उन्हें आरजेडी के बच्चा पाण्डेय के हाथों चुनावी मात मिली है। श्याम बहादुर सिंह को 49,482 (37.76%) वोट मिले जबकि विजयी उम्मीदवार बच्चा पाण्डेय के हिस्से 56,479 (43.1%) वोट आए। बड़हरिया विधानसभा सभा से कुल 14 उम्मीदवारों ने बिहार विधानसभा का रुख करने के लिए किस्मत आजमाया था।

बार बालाओं के साथ लगाए ठुमके

श्याम बहादुर सिंह अपनी अजीब हरकतों एवं बयानों के लिए चर्चा में रहे हैं। पहली बार वो साल 2010 में बार बालाओं के साथ ठुमके लगाकर चर्चा में आए थे। उन्होंने अपने विधायक आवास के नजदीक जीरादेई से आए लोगों के मनोरंजन के लिए हो रहे नाच-गाने के कार्यक्रम के दौरान बालाओं के साथ ठुमके लगाए थे। मीडिया में उनका वीडियो आने के बाद जेडीयू ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए उनसे 10 दिनों के अंदर जवाब देने को कहा था। तब जेडीयू के बिहार प्रदेश अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने कहा था कि बालाओं के साथ ठुमके लगाने के आचरण को अमर्यादित और अशोभनीय माना गया।

कैमरा देखते ही लगाने लगे ठुमके
जेडीयू विधायक बीते अक्टूबर महीने में फिर से सुर्खियों में आ गए जब उन्होंने मीडिया का कैमरा देखते ही अपनी गाड़ी रुकवा दी और उतर ठुमके लगाने लगे। वो चुनाव प्रचार के लिए अपने क्षेत्र का दौरा कर रहे थे, उसी वक्त उन्होंने यह हरकत की और फिर बिना कुछ बोले हुए गाड़ी में जा बैठे। उन्होंने बाद में बताया कि मतदाताओं की फरमाइश पर डांस किया था। उन्होंने ये भी कहा कि यह डांस खुशी में किया गया था। इससे पहले सीवान से लोकसभा सांसद कविता सिंह के चुनाव प्रचार में उनके डांस का वीडियो भा वायरल हो चुका था। वो अपने ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के शराबबंदी के निर्णय का विरोध भी कर चुके हैं।

नंगे पैर चुनाव प्रचार
जेडीयू विधायक श्याम बहादुर ने इस बार चुनाव प्रचार के दौरान जूते-चप्पल नहीं पहने। नंगे पैर चुनाव प्रचार करने के पीछे कारण पूछने पर उन्होंने बताया कि एक तांत्रिक ने उन्हें चुनाव जीतने के लिए ऐसा करने की सलाह दी है। श्याम बहादुर सिंह अक्सर स्थानीय बोली में ही बातचीत करते हैं।

रंगदारी मांगने के आरोप में दर्ज कराई थी FIR
इसी साल सितंबर में विधायक श्याम बहादुर से पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई थी। सिवान के जीबी नगर थाना क्षेत्र के तरवारा निवासी जेडीयू के बड़हरिया से विधायक श्यामबहादुर सिंह ने पुलिस थाने में दो लोगों पर पांच लाख रुपये रंगदारी मांगने और जान से मारने की धमकी देने के आरोप में एफआइआर दर्ज कराई थी।

हाथी पर चढ़कर विधानसभा पहुंचे थे श्याम बहादुर
विधायक श्याम बहादुर सिंह कभी सिर पर बाज बैठाकर चलते दिखे तो कभी हाथी पर चढ़कर विधानसभा पहुंच गए। बड़हरिया विधानसभा से दो बार विधानसभा चुनाव जीतने वाले श्याम बहादुर सिंह एक बार जीरादेई से भी विधायक रह चुके हैं।

loading...
loading...

Check Also

अब नहीं चलेगी यूपी पुलिस की गुंडागर्दी, शादी की गाइडलाइंस का सारा कन्फ्यूजन दूर किए योगी

लखनऊ उत्तर प्रदेश में शादी-समारोह को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्पष्ट निर्देश जारी किए ...