Thursday , January 21 2021
Breaking News
Home / खेल / क्रिकेट के इस सवाल के कारण KBC कंटेस्टेंट को हुआ 7 करोड़ का नुकसान, क्या आप जानते हैं जवाब?

क्रिकेट के इस सवाल के कारण KBC कंटेस्टेंट को हुआ 7 करोड़ का नुकसान, क्या आप जानते हैं जवाब?

कौन बनेगा करोड़पति का 12वां सीजन लगातार धूम मचा रहा हैं. शो ने पिछले कुछ दिनों में 2 करोड़पति देखने को मिल चुके हैं. शो में बुधवार(26 नवम्बर) के एक एपिसोड में अनूपा दास नाम कंटेस्टेंट आईं. ये महिला  7 करोड़ रुपये के प्रश्न तक तो पहुंची, हालाँकि उसे इसका जवाब मालूम नहीं था. दरअसल सात करोड़ का प्रश्न क्रिकेट से सम्बंधित था. इस प्रश्न का जवाब ना पाने के कारण अनूपा ने शो क्विट करने का फैसला किया था. 7 करोड़ रुपये का यह जैकपॉट प्रश्न का जवाब नहीं देने कारण वह इतिहास रचने से चूक गयी. इस शो में अभी तक कोई भी 7 करोड़ की राशि नहीं जीत पाया हैं.

शो के होस्ट अमिताभ बच्चन ने ने जैकपॉट प्रश्न में क्रिकेट सम्बंधित एक सवाल पूछा. सवाल ये था:-

रियाज पूनावाला और शौकत दुकानवाला ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में किस टीम का प्रतिनिधित्‍व किया है?

A. केन्‍या B. यूएई C. कनाडा D. ईरान.

क्रिकेट के इस प्रश्न का जवाब अनूपा को मालूम नहीं था, इसलिए उन्होंने शो क्विट करने का फैसला लिया. क्विट करने के बाद अनूपा ने इस प्रश्न का जवाब देते के लिए कहा गया तो उन्होंने जवाब में ‘यूएई’ कहा. हैरानी वाली बात ये थी कि इस जवाब एकदम सही था, हालाँकि तब तक देर हो चुकी थी. अनूपा शो छोड़ का फैसला कर चुकी. अगर वह शो छोड़ने से पहले जवाब देती तो वह 7 करोड़ जीत सकती थी लेकिन शायद किस्मत को कुछ और ही मंजूर था.

अनूपा दास छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में एक स्कूल टीचर हैं. इस महिला ने केबीसी शो से एक करोड़ रुपये जीतकर इतिहास रचा. मजेदार बात ये हैं कि केबीसी के 12वें सीजन में करोड़पति बनने वाली वह तीसरी कंटेस्टेंट हैं. अनूपा से पहले दिल्ली की नाजिया नजीम केबीसी के इस सीजन की पहली करोड़पति बनी थीं. जबकि केबीसी सीजन 12 की दूसरी करोड़पति आईपीएस अधिकारी मोहिता शर्मा बनी थीं. मोहिता हिमाचल की रहने वाली हैं, लेकिन जम्मू-कश्मीर में कार्यरत हैं.

loading...
loading...

Check Also

अपने बर्थडे पर वनडे शतक लगाने वाले 4 बल्लेबाज, लिस्ट में भारत के 2 नाम

जन्मदिन किसी भी शख्स के लिए काफी अहम दिन होता है. इसे यादगार बनाने के ...