Saturday , February 27 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / खत्म होगा यात्रियों का इंतजार, कुशीनगर एयरपोर्ट से जल्द शुरू होने वाली है फ्लाइट

खत्म होगा यात्रियों का इंतजार, कुशीनगर एयरपोर्ट से जल्द शुरू होने वाली है फ्लाइट

कुशीनगर
उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में हवाई सेवा शुरू करने की दिशा में बड़ा कदम उठाया गया है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) ने 20 से अधिक देशी-विदेशी विमानन कंपनियों को आधिकारिक रूप से बुलाया है। एएआई ने प्रमुख रूप से इंडिगो, स्पाइस जेट, गो एयर, थाई एयरवेज, जेट एयरवेज और मिहिर लंका समेत अन्य डोमेस्टिक और इंटरनेशन कंपनियों को न्यौता भेजा है।

जानकारी के अनुसार, एयरपोर्ट अथॉरिटी आफ इंडिया (एएआई) कुशीनगर में जल्द हवाई सेवा शुरू करने जा रही है। इसके पहले चरण में हवाई कंपनियों से संपर्क साधा गया है। इसके अलावा हवाई कंपनियों की सुविधा के लिए एएआई ने कुशीनगर आने वाले विदेशी पर्यटकों का पांच साल का आंकड़ा भी दिया है।

हवाई सेवा जल्द शुरू करने की तैयारी
एएआई ने हवाई कंपनियों को लखनऊ और गोरखपुर एयरपोर्ट से पूर्वी यूपी और बिहार के अन्य जिलों के यात्रियों का भी डाटा शेयर किया है। एयरपोर्ट के निदेशक एके द्विवेदी की माने तो अधिकारिक रूप से डोमेस्टिक और इंटनेशनल कंपनियों से संपर्क किया गया है। अथॉरिटी की ओर से कोशिश है कि कुशीनगर में जल्द से जल्द हवाई सेवा शुरू की जाए।

स्मार्ट लुक में आई टर्मिनल बिल्डिंग
रिपोर्ट के मुताबिक, कुशीनगर एयरपोर्ट की इंटरनेशनल टर्मिनल बिल्डिंग अब स्मार्ट लुक में दिख रही है। वेस्टर्न आउटडोर ने स्ट्रक्चर के बाद इसकी साज सज्जा पर खासा ध्यान केंद्रित किया है। टर्मिनल बिल्डिग की इलेक्ट्रिकल, ड्रेनेज, कक्ष निर्माण, सीसीटीवी, सेंट्रल एयर कंडीशनर आदि के कार्य में तेजी आ गई है।

loading...
loading...

Check Also

ये घरेलू नुस्खा है जबरदस्त, खोल कर रख देता शरीर की हर ब्लॉक नस

आजकल गलत खानपान की वजह से बहुत से लोग हार्ट की बीमारियों से गुजर रहे ...