Monday , November 30 2020
Breaking News
Home / खेल / खत्म हो गया इन 5 खिलाड़ियों का IPL करियर, अब ‘इंडिया के त्योहार’ में नहीं आएंगे नजर !

खत्म हो गया इन 5 खिलाड़ियों का IPL करियर, अब ‘इंडिया के त्योहार’ में नहीं आएंगे नजर !

इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) 2020 का सफल समापन हो चूका हैं. फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को हराकर खिताब अपने नाम किया. सीजन की समाप्ति के बाद अगले सीजन की चर्चाए तेज हो गई हैं. इस बीच आज इस लेख में हम 5 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जानेगे, जो शायद अपनमा आखिरी आईपीएल मैच खेल चुके हैं.

1) शेन वॉटसन

CSK vs SRH: Shane Watson helps Chennai Super Kings open playoffs door |  Cricket News - Times of India

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी शेन वॉटसन ने पहले ही अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था हालाँकि उन्होंने खेलते रहने का फैसला किया लेकिन आईपीएल 2020 में चेन्नई सुपर किंग्स के बाहर के बाद इस दिग्गज ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था. जिसके कारण वह फिर से खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे.

2) डेल स्टेन

ipl 2020 kl rahul power hitting dale steyn conceded 57 runs in 4 over  shameful record kxip vs rcb | IPL 2020: 'स्टेन'गन थंडावली; दिल्या तब्बल ५७  धावा | Loksatta

साउथ अफ्रीका के तूफानी गेंदबाज डेल स्टेन अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट सहित आईपीएल के सबसे घातक तेज गेंदबाज रहे हैं लेकिन बढती उम्र और बार-बार चोटिल होने के कारण उनके प्रदर्शन में लगातार गिरावट देखने को मिली हैं. आईपीएल 2020 में भी उन्हें सिर्फ 3 मैच खेलने को मिले, जहाँ उन्होंने बेहद खराब प्रदर्शन करते हुए 133 की शमर्नाक औसत से सिर्फ 1 विकेट लिया.

3) केदार जाधव

what-was-kedar-jadhavs-auction-price-for-csk-in-ipl-2020 | केदार जाधव का  क्या होगा अब ? करोड़ों में खरीदा था CSK ने | Navabharat (नवभारत)

35 वर्षीय केदार जाधव के लिए पिछला कुछ समय काफी खराब रहा हैं. खराब प्रदर्शन के बाद वह टीम इंडिया से बाहर हो चुके हैं जबकि आईपीएल में भी उनका बेहद ही निराशाजनक सीजन रहा हैं. इसके आलावा उनकी फिटनेस भी एक बड़ी समस्या रही हैं, ऐसी में शायद अगले सीजन के लिए उन्हें को खरीदार नहीं मिले तो कोई हैरानी वाली बात नहीं होगी.

4) इमरान ताहिर

IPL 2020 NEWS IMRAN TAHIR STATS RECORD BOWLING इमरान ताहिर चेन्नई के लिए  साबित हो सकते हैं गेम चेंजर - News Nation

साउथ अफ्रीका के दिग्गज इमरान ताहिर से यूएई की पिचों काफी उम्मीदें थी लेकिन सभी को हैरान करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी ने उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौके ही नहीं दिए. इमरान अब 41 वर्ष के हो चुके हैं, ऐसे में अब शायद उन्हें नीलामी में कोई खरीदार न मिले और आईपीएल 2020 उनका आखिरी आईपीएल सीजन होगा.

5) ड्वेन ब्रावो

IPL 2020: CSK Coach Stephen Fleming reveals Dwayne Bravo out for couple of  games| IPL 2020: CSK कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने ड्वेन ब्रावो के खेलने को लेकर  दिया ये बयान| Hindi News

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो इस सूची में हैरान करने वाला हैं. दरअसल 37 वर्षीय ब्रावो में अब वो बात नहीं रही हैं, जिसके लिए उन्हें जाना जाता हैं, प्रदर्शन के साथ-साथ उनकी फिटनेस भी अब उनका साथ नहीं दे रही हैं. आगामी सीजन से पहले मेगा नीलामी हो सकती हैं ऐसे में ज्यादातर टीमें भविष्य को ध्यान में रखते हुए ब्रावो के स्थान पर किसी अनुभव खिलाड़ियों को मौके दे सकते हैं.

loading...
loading...

Check Also

इन 5 दिग्गजों ने बतौर गेंदबाज की करियर की शुरुआत, बाद में बन गए महान बल्लेबाज

क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता हैं, मैच के दौरान कब क्या हो जाये ...