Monday , October 19 2020
Breaking News
Home / गैजेट्स / गजब डिस्प्ले वाला होगा ये iPhone, स्क्रीन अगर टूटी तो खुद हो जाएगी रिपेयर !

गजब डिस्प्ले वाला होगा ये iPhone, स्क्रीन अगर टूटी तो खुद हो जाएगी रिपेयर !

नई दिल्ली
स्मार्टफोन कंपनियां एक-दूसरे से आगे निकलने के लिए नए और अडवांस टेक्नॉलजी वाले हैंडसेट्स ला रही हैं। इसी कड़ी में ऐपल अब एक खास iPhone लाने की तैयारी कर रहा है, जिसकी स्क्रीन छोटे-मोटे स्क्रैच और क्रैक को खुद से रिपेयर कर लेगी। ऐपल इनसाइडर की एक रिपोर्ट के अनुसार ऐपल ने हाल में इस खास ऑटोमैटिक डिस्प्ले रिपेयर टेक्नॉलजी वाले फोल्डेबल iPhone का पेटेंट फाइल किया है।

दो के बावजूद लगेगा सिंगल डिस्प्ले वाला हैंडसेट
रिपोर्ट में कहा गया है कि इस टेक्नॉलजी की मदद से ऐपल के इस फोल्डेबल आईफोन का डिस्प्ले नॉर्मल वियर ऐंड टियर के साथ ही स्क्रैच और डेंट को भी खुद से ठीक कर लेगा। पिछली रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी ने इस फोल्डेबल फोन को खास तरह से डिजाइन किया है। यह दो डिस्प्ले वाले होने के बावजूद खुलने पर एक सिंगल स्क्रीन वाला फोन की लगेगा।

लगा होगा सैमसंग का डिस्प्ले
ऐपल के इस ‘Self Healing’ फोल्डेबल आईफोन को लेकर आ रही खबरों की मानें तो कंपनी इसे अपने फोल्डेबल फोन्स के फर्स्ट जेनरेशन के साथ नहीं लॉन्च करेगी। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है कि कंपनी ने पहले ही सैमसंग डिस्प्ले के लिए बड़ा ऑर्डर दे दिया है और इसके सैंपल कंपनी को कम से कम एक साल तक मिलते रहेंगे।

अगले साल हो सकता है लॉन्च
सैमसंग ऐपल को पिछले कई सालों से OLED डिस्प्ले सप्लाई कर रहा है। वहीं, सैमसंग फोल्डेबल डिस्प्ले मार्केट का लीडर होने के साथ ही अब इन डिस्प्ले के प्रॉडक्शन को बढ़ा कर हर साल 1 करोड़ यूनिट करने वाला है। बात अगर ऐपल के फोल्डेबल आईफोन की करें तो अगले साल लॉन्च हो सकता है।

loading...
loading...

Check Also

बिहार में बीजेपी खेल रही बहुत बड़ा डबल-गेम, प्रदेश प्रभारी फडणवीस बोले- पीएम तो सबके हैं!

नई दिल्ली। लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ( Chirag Paswan ) द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र ...