Wednesday , September 23 2020
Breaking News
Home / क्राइम / गाड़ी के सामने आया सिरफिरा, पिस्टल तानकर उठा ले गया दुल्हन, रोता रह गया दूल्हा

गाड़ी के सामने आया सिरफिरा, पिस्टल तानकर उठा ले गया दुल्हन, रोता रह गया दूल्हा

रोहतक. मोखरा गांव में 2 माह पहले यदि समाज की पंचायत और पुलिस एक सिरफिरे युवक पर सख्त कार्रवाई करती तो शायद दुल्हन का अपहरण होने से बच जाता। गांव की एक दुल्हन का फिल्मी तर्ज पर सोमवार दोपहर बाद करीब साढ़े 4 बजे अपहरण कर लिया गया। लड़की शादी के बाद अपने पति, भाई व अन्य रिश्तेदारों के साथ गाड़ी में अपनी ससुराल भिवानी जा रही थी।

मोखरा मोड़ पर ड्रेन के पास उसके ही पड़ोसी युवक ने 5-6 साथियों के साथ गाड़ी को रुकवाया और पिस्तौल व डंडों के दम पर अपहरण कर लिया। आरोपी दूल्हे की गाड़ी भी लेकर फरार हो गए। पुलिस ने अपहरण, लूट, स्नेचिंग, एससीएसटी एक्ट व अन्य धाराओं में केस दर्ज कर दुल्हन की तलाश शुरू कर दी। 2 घंटे बाद मुख्य आरोपी माेहित अपनी बुआ के घर साेनीपत के खिजरपुर जट माजरा में लड़की काे छाेड़कर फरार हो गया।

मोहाना थाना पुलिस लड़की को अपने साथ ले आई, जहां से उसे रोहतक ले जाया गया। रात करीब 11 बजे उसका सिविल अस्पताल में मेडिकल करवाया गया। लड़की के बालिग होने यानी 18 वर्ष की होने पर भी संशय है। इसकी जांच होगी। लड़की अनुसूचित जाति से है। सवर्ण जाति से संबंधित करीब 26 वर्षीय पड़ोसी मोहित के बारे में कई बार दोनों पक्षों की गांव में पंचायत हो चुकी है।

पुलिस में शिकायत भी दी जा चुकी थी। लड़की के परिजनों का कहना है कि युवक से परेशान होकर उन्होंने जल्दबाजी में लड़की की शादी की। वहीं, लड़की के बयान इस केस में अहम साबित हो सकते हैं। मजिस्ट्रेट के सामने बयान और काउंसिलिंग के बाद ही सच सामने आएगा।

दूल्हे ने कहा- पिस्तौल और लाठी-डंडे दिखाकर मेरी दुल्हन को ले गए

दूल्हे सोमबीर ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह शादी के बाद अपनी दुल्हन, साले, फूफा, फोटोग्राफर व अन्य के साथ सफारी गाड़ी में वापस अपने घर आ रहा था। करीब साढ़े 4 बजे मोखरा मोड़ ड्रेन के पास कलानौर पहुंचे तो एक लड़के ने रुकने का इशारा किया। उसने पिस्तौल निकालकर ड्राइवर पर तान दी। इसी वक्त 5-6 लड़के आ गए।

एक बदमाश ने पिस्तौल मेरी कनपटी पर रख दी। मुझे और परिवार के अन्य सदस्यों को धक्का देकर गाड़ी से उतार दिया। उसके बाद हमारी ही सफारी गाड़ी में मेरी दुल्हन को लेकर आरोपी युवक फरार हो गए। मेरे साले ने दो युवकों को पहचान लिया। इसमें मोखरा गांव का मोहित और साहिल शामिल थे। इसके बाद लड़की के घर वालों की इसकी सूचना दी गई और सभी कलानौर थाने में पहुंचकर शिकायत दी गई।

मां बोली- डर के मारे केवल पांच बाराती बुलाकर की थी शादी, लेकिन नहीं माना आरोपी : लड़की की मां ने आरोप लगाया कि युवक मोहित उनकी बेटी को 3 माह से परेशान कर रहा था। स्कूल जाते हुए भी पिस्तौल दिखाकर परेशान करता था। एक दिन तो वह घर में घुस आया। हमने उसे पकड़ भी लिया। इस बारे में पुलिस को शिकायत दी गई, लेकिन आश्वासन दे दिया गया।

इस बारे में दो माह पहले पंचायत भी हुई थी, जिसमें आश्वासन दिया गया था कि वह परेशान नहीं करेगा। इसके बाद भी जब हालात नहीं सुधरे। अब हमने डर के मारे बारात में चुपचाप केवल पांच लोग बुलाए। इसके बावजूद उसे भनक लग गई। उसने ही हमारी बेटी का अपहरण किया है। पुलिस यदि समय पर कार्रवाई करती तो यह नौबत नहीं आती।

रात 11 बजे लड़की का करवाया मेडिकल

लगभग साढ़े 6 बजे आरोपी मोहित अपनी बुआ के घर सोनीपत के गांव खिजरपुर जट माजरा में लड़की को छोड़ने पहुंचा। यहां पर उसे अपनी बुआ नहीं मिली। उसकी बुआ ने आने पर पुलिस को शिकायत दी। मोहाना थाना पुलिस लड़की को अपने साथ ले आई। बाद में रोहतक पुलिस लगभग साढ़े 10 बजे लड़की को सोनीपत से लेकर रोहतक के सिविल अस्पताल में पहुंची। यहां पर उसका मेडिकल करवाया गया। मंगलवार को उसके बयान हो सकते हैं।

आरोपियों को पकड़ने काे मार रहे छापे

मामले की जांच डीएसपी महम शमशेर सिंह दहिया को सौंपी गई है। आरोपियों की तलाश में पुलिस की कई टीम छापेमारी कर रही है। देररात तक आरोपियों और लूटी गई गाड़ी का कोई सुराग हाथ नहीं लगा था।

लड़की के घर पर पीसीआर तैनात

मोखरा गांव में लड़की के घर पर सुरक्षा की दृष्टि से पीसीआर तैनात कर दी गई है। घटना को लेकर पुलिस के प्रति भी परिजनों में रोष है। गांव में शराब ठेके को लेकर भी विरोध जताया जा रहा है। इस ठेके का आरोपी से संबंध बताया जा रहा है। वहीं, कलानौर थाने में वर व वधु पक्ष देर रात तक मौजूद रहा। कई बार थाने में विवाद की स्थिति बनी रही। इस बारे में मौजिज ग्रामीणों ने बीच-बचाव किया।

Check Also

अतीक अहमद के दफ्तर पर चला योगी का बुलडोजर, जमींदोज हुआ अवैध निर्माण

माफिया डॉन और पूर्व सांसद अतीक अहमद के खिलाफ योगी सरकार जमकर कार्रवाई कर रही ...