Wednesday , November 25 2020
Breaking News
Home / ख़बर / गुजरात में कोरोना : अहमदाबाद में जारी है कर्फ्यू, आज रात से ये 3 शहर भी बंद

गुजरात में कोरोना : अहमदाबाद में जारी है कर्फ्यू, आज रात से ये 3 शहर भी बंद

नई दिल्ली। गुजरात सरकार ( Gujarat Government ) ने कोरोना वायरस ( Coronavirus ) की स्थिति के मद्देनजर अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा और राजकोट में रात्रि कर्फ्यू ( Night Curfew ) लगाने का फैसला लिया है। राज्य सरकार की ओर से जारी नई गाइडलाइन के अनुसार कर्फ्यू के दौरान रात 9 बजे से लेकर सुबह 6 तक सेवाएं प्रतिबंधित रहेंगी। गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ( Nitin Patel ) ने जानकारी देते हुए बताया कि सरकार ने यह फैसला कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए उठाया है। यह कर्फ्यू कल यानि शनिवार से लागू हो जाएगा। वहीं, अहमदाबाद में शुक्रवार रात नौ बजे से 60 घंटे के लिए कर्फ्यू लगेगा।

केंद्र व राज्य सरकार चिंतित

आपको बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और महाराष्ट्र समेत देश के कुछ राज्यों में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है, जिसकी वजह से केंद्र व राज्य सरकार चिंतित हैं। इन राज्यों में गुजरात का नाम भी शामिल है। यही वजह है कि कोरोना की रोकथाम के लिए सरकार को बड़े कदम उठाने पड़ रहे हैं। हाल ही में राज्य सरकार ने स्कूल दोबारा खोले जाने के फैसले को वापस लिया है। जबकि इससे पहले सरकार के एक फरमान में कहा गया था कि राज्य में 23 नवंबर से स्कूल और कॉलेज खोल दिए जाएंगे। फिलहाल कोरोना के प्रकोप को देखते हुए सरकार ने इस फैसले को टाल दिया है। सरकार ने भी स्कूल खोले जाने को लेकर अभी नई तारीखों का ऐलान नहीं किया है।

रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक रात्रि कर्फ्यू

वहीं, गुजरात, विशेषकर अहमदाबाद में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए गुजरात सरकार ने गुरुवार शाम को अहमदाबाद में रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक रात्रि कर्फ्यू लगाने का फैसला किया था। हालांकि, देर रात स्थिति की समीक्षा के बाद 60 घंटे के कर्फ्यू की घोषणा की गई। गुजरात के अतिरिक्त मुख्य सचिव आर.के. गुप्ता ने शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “स्थिति की समीक्षा देर रात (गुरुवार को) की गई और अब यह निर्णय लिया गया है कि अहमदाबाद में सोमवार की रात नौ बजे से सोमवार सुबह की सुबह छह बजे तक पूर्ण कर्फ्यू लगाया जाएगा। केवल दूध और दवा बेचने वाली दुकानों को खोलने की अनुमति दी जाएगी।”

loading...
loading...

Check Also

सरेआम धुलाई : पाकिस्तानी मंत्री ने शेयर की फेक न्यूज, पोल खोलकर बोला फ्रांस- ‘झूठी..’

इस्लामाबाद फ्रांस के राष्ट्रपति इम्मैन्युअल मैक्रों पिछले काफी वक्त से मुस्लिम देशों के निशाने पर ...