Sunday , December 6 2020
Breaking News
Home / ख़बर / गुजरात में बेकाबू हो गया कोरोना, इन 4 शहरों में आज से सख्त नाइट कर्फ्यू

गुजरात में बेकाबू हो गया कोरोना, इन 4 शहरों में आज से सख्त नाइट कर्फ्यू

अहमदाबाद :  गुजरात में और ज्यादा ताकतवर होकर लौटे कोरोना वायरस को लेकर सरकार सतर्क है। मुख्यमंत्री विजय रुपानी ने सोमवार से गुजरात के 4 शहरों में सख्त नाइट कर्फ्यू की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा और राजकोट में सोमवार रात से नाइट कर्फ्यू रहेगा। इन शहरों में नाइट कर्फ्यू का सख्ती से पालन कराया जाएगा।

इससे पहले गुजरात सरकार ने अहमदाबाद में शुक्रवार रात से सोमवार सुबह तक कम्प्लीट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया था। इसके तहत 20 नवंबर की रात 9 बजे से 23 नवंबर सुबह 6 बजे तक अहमदाबाद में पूरी तरह कर्फ्यू है। इस दौरान केवल दूध और दवाइयां बेचने वाली दुकानों को खुले रहने की अनुमति दी गई है। उधर, कोरोना महामारी के कारण 23 नवंबर से गुजरात में स्कूल-कॉलेजों को दोबारा खोलने के प्लान को वापस ले लिया गया है।

केंद्रीय दल ने कोरोना प्रभावित शहरों का किया दौरा

दूसरी तरफ केंद्र के एक दल ने गुजरात के कुछ शहरों में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर शनिवार को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की है। गुजरात में कोरोना वायरस के मामले शनिवार को 1,515 बढ़कर 1,95,917 हो गए। राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र के निदेशक डॉ. सुजीत कुमार की अगुवाई वाले तीन सदस्यीय केंद्रीय दल ने गांधीनगर में राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की और वह अहमदाबाद के एसवीपी अस्पताल गए जहां कोविड-19 मरीजों का उपचार चल रहा है।

राजस्थान के 8 जिलों में भी नाइट कर्फ्यू की घोषणा

गुजरात के पड़ोसी राज्य राजस्थान में भी जयपुर और जोधपुर समेत प्रदेश के आठ शहरों में नाइट कर्फ्यू की घोषणा कर दी है। यह कर्फ्यू रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक लगाया गया है। राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक में हुई चर्चा में सामने आया कि त्योहारी सीजन, सर्दी के मौसम, चुनाव, विवाह समारोहों आदि के आयोजन के कारण पिछले कुछ समय में प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी हुई है।

loading...
loading...

Check Also

कंगाल हुआ पाकिस्तान : कर्जदारों से रहम की भीख मांगे इमरान, नहीं मिली तो खेल खत्म!

पाकिस्तान इन दिनों बहुत सी मुसीबतों से घिरा हुआ है या यूँ कहें की पाकिस्तान ...