Sunday , September 20 2020
Breaking News
Home / ख़बर / गुजरात से गुड न्यूज : अब नए केस और ठीक हुए मरीजों के बीच रह गया सिर्फ इतना अंतर

गुजरात से गुड न्यूज : अब नए केस और ठीक हुए मरीजों के बीच रह गया सिर्फ इतना अंतर

अहमदाबाद. देश में जानलेवा कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता ही चला जा रहा है। केंद्र और राज्य सरकारों की तमाम कोशिशों के बावजूद रोजाना नए मरीजों और मृतकों की संख्या में भारी उछाल दर्ज हो रहा है। इसी सिलसिले को बरकरार रखते हुए गुजरात में सोमवार को कोविड-19 के 1,067 नये मरीज सामने आने के साथ ही राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 87,846 हो गई। राज्य स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, इस अवधि में 13 और मरीजों की मौत के बाद मृतक संख्या 2,910 तक पहुंच गई।

राहत की बात ये है कि स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक, सोमवार को राज्य के विभिन्न अस्पतालों से 1,021 मरीजों को ठीक होने के बाद छुट्टी दी गई। इसके साथ ही अब तक राज्य में 70,250 लोग इस महामारी को मात दे चुके हैं। विभाग के मुताबिक राज्य में मरीजों के ठीक होने की दर 80 प्रतिशत तक पहुंच गई है। गुजरात में सोमवार को 63,065 नमूनों की जांच की गई।

वहीं, विभाग के मुताबिक, अहमदाबाद जिले में सोमवार को 165 नए मामले सामने आए। जिले में अब तक 30,362 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। जिले में इसी अवधि में तीन मरीजों की मौत के साथ ही संक्रमण के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,688 हो गई।

अहमदाबाद में 164 मरीजों को सोमवार को संक्रमणमुक्त होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। जिले में अब तक 25,268 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।

Check Also

School Reopen : यूपी में कल सुबह स्कूल-कॉलेज खुलेंगे या नहीं, आ गया योगी का फैसला

लखनऊ कोरोना महामारी के चलते उत्तर प्रदेश में कल यानी कि सोमवार से स्कूल-कॉलेज नहीं ...