Monday , October 26 2020
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / गुड न्यूज : राजधानी-शताब्दी समेत इतनी स्पेशल ट्रेन चलाएगा उत्तर रेलवे

गुड न्यूज : राजधानी-शताब्दी समेत इतनी स्पेशल ट्रेन चलाएगा उत्तर रेलवे

यात्रीगण कृपया ध्यान दें. आपके लिए एक बेहद ही अच्छी खबर है. उत्तर रेलवे (Northern Railway) ने 40 और स्पेशल ट्रेन (Special Trains) चलाने की अनाउंसमेंट कर दी है. इसमें राजधानी, दुरंतो और शताब्दी (Rajdhani, Duronto and Shatabdi Express) जैसी ट्रेन भी होंगी. उत्तर रेलवे के प्रवक्ता दीपक कुमार ने कहा कि यह निर्णय लिया गया है कि हजरत निजामुद्दीन-पुणे एसी दुरंतो एक्सप्रेस स्पेशल, नई दिल्ली-कालका शताब्दी एक्सप्रेस स्पेशल, नई दिल्ली-देहरादून शताब्दी एक्सप्रेस स्पेशल और श्री माता वेष्णों देवी कटरा-नई दिल्ली एसी एक्सप्रेस स्पेशल को 15 अक्टूबर से शुरू किया जाएगा.

खबर के मुताबिक, उत्तर रेलवे 16 अक्टूबर से बांद्रा टर्मिनस-हजरत निजामुद्दीन युवा एक्सप्रेस स्पेशल और 17 अक्टूबर से हजरत निजामुद्दीन-बांद्रा टर्मिनस युवा एक्सप्रेस स्पेशल की सेवाएं भी शुरू करने जा रहा है.

उत्तर रेलवे 15 अक्टूबर से लोकमान्य तिलक-हरिद्वार ए.सी. एक्सप्रेस स्पेशल, 17 अक्टूबर से लोकमान्य तिलक-लखनऊ ए.सी. एक्सप्रेस स्पेशल, 17 अक्टूबर से नागपुर-अमृतसर ए.सी. एक्सप्रेस स्पेशल और 12 अक्टूबर से डिब्रूगढ़-नई दिल्ली राजधानी स्पेशल का परिचालन भी शुरू करेगा.

रेलवे ने 25 मार्च से कोविड-19 लॉकडाउन लागू होने पर सभी पैसेंजर, मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों के संचालन को सस्पेंड कर दिया था. इसने 1 मई से प्रवासी मजदूरों के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू किया और 12 मई से स्पेशल एसी ट्रेनों के 15 जोड़ों का परिचालन भी शुरू किया. इसके बाद, 1 जून से 100 जोड़ी ट्रेनों की सेवा शुरू हुई. इसके बाद 1 सितंबर से 80 और ट्रेनों के 40 जोड़े जोड़े चालू हुए.

बता दें कि रेलवे फिलहाल कोविड-19 महामारी के समय सरकार की तरफ से जारी गाइडलाइंस के मुताबिक देशभर में लिमिटेड संख्या में ट्रेन चला रहा है. गाइडलाइंस में पैसेंजर्स को भी गाइडलाइंस का पालन करना होता है.

loading...
loading...

Check Also

अंबानी vs जेफ : दो धनबलियों का टकराव, सिर्फ 25 हजार करोड़ की है बात !

नई दिल्ली सिंगापुर की एक अदालत ने ऐमजॉन की अपील पर सुनवाई करते हुए रिलायंस ...