Friday , September 25 2020
Breaking News
Home / जरा हटके / गूगल की नौकरी छोड़कर बेचने लगे समोसा, महीने की कमाई जानकर नहीं होगा भरोसा !

गूगल की नौकरी छोड़कर बेचने लगे समोसा, महीने की कमाई जानकर नहीं होगा भरोसा !

टेक्नोलॉजी सेक्टर में काम करने वाले हर शख्स की एक ही ख्वाइश होती है कि उसकी नौकरी गूगल में लग जाए. गूगल एक सबसे बड़ा सर्च इंजन है जिसकी सैलरी करोड़ों में होती हैं. लेकिन एक शख्स ऐसा भी है जिसने गूगल की नौकरी सिर्फ इसलिए छोड़ दी क्योंकि उसे समोसे बेचने थे. यह खबर सुनकर हैरान हो सकते हैं लेकिन यह सच है. मुनाफ कपाड़िया नामक व्यक्ति ने करोड़ों की नौकरी छोड़ अपना खाने का बिज़नेस ‘द बोहरी किचन’ शुरू किया.

मुनाफ ने बताया कि गूगल में अकाउंटेंट स्ट्रैटजिस्ट थे. नौकरी करते करते वह मसूरी, हैदराबाद और फिर मुंबई आ गए. अपनी नौकरी बरकरार रख उन्होंने साथ ही में अपने किचन का बिज़नेस भी शुरू करदिया था. उनकी मां को खाना बनाने का बहुत शौक था. शुरुआत में उन्होंने टीबीके नामक कंपनी से सिर्फ ऑनलाइन डिलीवरी का काम शुरू किया, जिसमें वह अपनी मां के हाथ का खाना बेचने लगे. मुनाफ ने अपने मेनू में बोहरा थाली भी रखी क्योंकि वह बोहरा समुदाय से थे. लोगों ने इस थाली को खूब पसंद किया.

मुनाफ ने एक समय पर यह किचन बंद करने की भी सोची थी. उन्हें अपना बिज़नेस बढ़ाने के लिए जितने पैसे चाहिए थे उतने ऑर्डर्स उनके पास नहीं आ रहे थे. लेकिन मुनाफ का आत्मविश्वास तब बढ़ा जब फोर्ब्स पत्रिका की तरफ से उन्हें कॉल आया और उनको ‘30-अंडर-30’ में कवर करने के लिए पूछा. इस बात से उनमें और जोश भर गया और वह समझ गए कि उनके खाने का स्वाद फोर्ब्स पत्रिका तक जा पहुंचा है.

मुंबई के कई इलाकों में उन्होंने अपने इस बिज़नेस की ब्रांच खोली. बॉलीवुड के कई दिगज्जों तक इनके खाने की खुशबू पहुंच गयी थी. रानी मुख़र्जी, ऋषि कपूर, ऋतिक रोशन जैसे कई बड़े सितारे इनके किचन का खाना खाने आए और खूब तारीफ भी की. बता दें, मुनाफ समोसे के साथ-साथ नरगिस कबाब, डब्बा गोश्त, मटन समोसा जैसे कई स्वादिष्ट भोजन भी बनाते हैं जिन्हें उनके रेगुलर कस्टमर खूब पसंद करते हैं

Check Also

कम पैसों में ज्यादा मिलेगी बिजली, सोलर पैनल के लिए सरकार दे रही 15 हजार की सब्सिडी

नई दिल्ली। बिजली की बढ़ती खपत और संस्थानों की कमी के चलते केंद्र समेत राज्य ...