Sunday , January 17 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / गोरखपुर : ससुराल जाने से मना करते हुए वो पति से बोली- पहले शौचालय बनवाओ, बात इज्जत की है..

गोरखपुर : ससुराल जाने से मना करते हुए वो पति से बोली- पहले शौचालय बनवाओ, बात इज्जत की है..

गोरखपुर : उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में एक महिला ने अपने ससुराल जाने से इंकार कर दिया। उसका कहना है कि पति पहले शौचालय बनवाए, गैस कनेक्शन ले और हैंडपंप की घेराबंदी करवाए तभी वह मायके से ससुराल आएगी। आखिरकार मामला पुलिस तक पहुंचा। पुलिस ने दोनों को थाने बुलाकर समझौता कराने की कोशिश की। लेकिन महिला अभी भी शौचालय न बनने तक ससुराल न जाने पर अटल है। महिला का कहना है कि उसे शौच के लिए घर से बाहर जाना पड़ता है। पति ने एक माह के भीतर शौचालय बनवाने का भरोसा दिया है।

चार साल पहले हुई शादी, छठ से नहीं लौटी ससुराल
पिपरी गांव निवासी जनकराज की बेटी ओमलता का विवाह चार साल पहले चरगांवा ब्लॉक के सियारामपुर के अहिरौली टोला निवासी साहब निषाद के साथ हुआ था। ओमलता छठ पर्व पर मायके आई थी। तब से ससुराल नहीं गई। कई बार पति और ससुरालीजन उसे लेने के लिए पिपरी गांव पहुंचे, लेकिन उसने आने से मना कर दिया। उसका कहना है कि ससुराल में शौचालय नहीं है। खुले में जाना पड़ता है। पति से कई बार कहा, लेकिन उसकी बात नहीं सुनी गई।

पुलिस ने दोनों पक्षों का समझौता कराया

गुरुवार को पुलिस ने मायके और ससुराल पक्ष को बुलाकर समझाया। चौकी प्रभारी वीरेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि दोनों के बीच समझौता हो गया है। ओमलता ने कहा है कि एक माह के भीतर शौचालय बनने पर वह ससुराल जाएगी।

ग्राम सचिव ने कहा- शौचालय बनवाने के लिए कोई तैयार नहीं था

ग्राम सचिव अक्षर गौड़ ने कहा कि शौचालय बनवाने के लिए सामग्री दी जा रही थी, लेकिन परिवार को कोई जिम्मेदार बनवाने के लिए तैयार नहीं हुआ। इसलिए खाते में धनराशि नहीं दी गई। अगर कोई बनवाने के लिए तैयार हो तो धनराशि दे दी जाएगी।

loading...
loading...

Check Also

रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं टी नटराजन, अब टेस्ट डेब्यू पर बनाया ये बड़ा कीर्तिमान

ब्रिसबेन :  T Natarajan recorded the second-best figures by an Indian left-arm seamer on debut Test:ऑस्ट्रेलिया ...