Sunday , December 6 2020
Breaking News
Home / सेहत / घनी दाढ़ी-मूंछ उगाने का अचूक तरीका, सिर्फ 7 दिनों में दिखेगा नतीजा

घनी दाढ़ी-मूंछ उगाने का अचूक तरीका, सिर्फ 7 दिनों में दिखेगा नतीजा

आजकल के फैशन को लेकर जितना लड़कियां आगे रहती हैं उतना ही लड़के भी अपने आपको को पीछे नहीं छोड़ रहे हैं। लड़कियों के फैशन के लिए तो हर रोज लेटेस्ट चीजें निकलती रहती हैं वहीं लड़कों ने भी अपने आपको चेंज करने के लिए पुराने लुक को नया लुक में बदल दिया। अभी तक लड़के दाढ़ी मूंछे हटवाकर साफ सुथरा क्लीन चेहरा रख रहे थे लेकिन अब युवाओं ने दाढ़ी मूंछ को बढ़ाने का फैशन निकाल लिया है।

छोटी सी उम्र में ही लड़कों ने दाढ़ी मूंछ को स्टाइलिश बनाकर अपनी पर्सनालिटी ही बदल दी है लेकिन इस फैशन को भी करना हर लड़के के लिए आसान नहीं है क्योंकि कुछ लड़कों की दाढ़ी में कम बाल आते है तो कुछ लड़कों को पूरी जगह पर ठीक से बाल ना आने की शिकायत रहती है। दाढ़ी मूंछ को अच्छा लुक देने के लिए उन्होंने महंगी-महंगी चीजों का इस्तेमाल भी किया लेकिन फिर भी उनको संतुष्टि नहीं मिल पाती क्योंकि ये उनके चेहरे की गलती नहीं है बल्कि हार्मोंस और जेनेटिक कारणों की वजह से भी बाल नहीं आते हैं।

जल्दी दाढ़ी ना आने से परेशान कुछ लोग कई तरह की क्रीम और तेल का भी इस्तेमाल करते है लेकिन कभी घर के नुस्खों को इस्तेमाल नहीं किया होगा तो आज ही अगर आप ये घरेलू उपाय करने लगेंगे तो आप अपनी मर्जी के अनुसार दाढ़ी मूंछ को बना सकेंगे। दाढ़ी के बाल बढ़ाने के लिए आंवले का तेल बहुत लाभकारी साबित होता है, रोज इस तेल से दाढ़ी की मसाज करें।

 

loading...
loading...

Check Also

किचन में रखी ये चीज है मर्दाना ताकत की कमी का पक्का इलाज, ऐसे करना होगा सेवन

आज के जमाने में गलत लाइफस्टाइल, कमजोर खानपान, नशे की लत, मानसिक तनाव जैसी वजह ...