Sunday , November 29 2020
Breaking News
Home / फिल्म / घर से भागकर शादी किए ये फिल्मी सितारे, लिस्ट में 2 सगी बहनों के नाम !

घर से भागकर शादी किए ये फिल्मी सितारे, लिस्ट में 2 सगी बहनों के नाम !

बॉलीवुड फिल्मों में अक्सर ऐसा दिखाया जाता है कि परिवार वालों के न मानने के बाद हीरो-हीरोइन घर से भागकर शादी कर लेते हैं। पर्दे पर ऐसा करने वाले कुछ बॉलीवुड सितारों ने रियल लाइफ में भी ऐसा ही किया। आज हम आपको उन बॉलीवुड सितारों के बारे में बताएंगे, जिन्होंने परिवार की मर्ज़ी के खिलाफ जाकर घर से भागकर शादी की।

आमिर खानaamir khan ran away to marry reema

आमिर खान की पहली पत्नी रीना थीं। ये दोनों एक दूसरे से बहुत प्यार करते थे। इनके घरवालों को ये रिश्ता मंज़ूर नहीं था। घरवालों की इस बेरुखी के कारण इन दोनों ने घर से भागने का फैसला किया और 1996 में घर से भाग कर शादी कर ली।

सोहेल खानSohail-Khan ran away to marry seema

सीमा सचदेव को सोहेल खान बेइंतहा प्यार करते थे। इनकी दीवानगी इस हद तक पहुंच गई थी कि इन्होंने 1998 में घर से भागकर सीमा से शादी की। सोहेल ने उसी दिन शादी की, जिस दिन सलमान की फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ पर्दे पर रिलीज़ हुई थी।

सैफ अली खानsaif ali khan ran away to marry amrita

21 साल की उम्र में सैफ अमृता सिंह को दिल दे बैठे थे। इन दोनों की उम्र में काफी अंतर था, जिस वजह से उनके परिवार वाले इनके रिश्ते से खुश नहीं थे। लेकिन इन दोनों ने किसी की भी परवाह नहीं की और घर से भागकर 1991 में शादी कर ली। शादी के 13 साल बाद दोनों में तलाक हुआ और सैफ ने करीना से शादी कर ली।

पद्मिनी कोल्हापुरीpadmini-kolhapure ran away to marry pradeep sharma

अपने दौर की मशहूर एक्ट्रेस पद्मिनी कोल्हापुरी और प्रदीप शर्मा एक दूसरे से शादी करना चाहते थे। लेकिन घरवाले इनकी शादी के खिलाफ थे। इन दोनों का प्यार फिल्म ‘ऐसा प्यार कहां’ के सेट पर परवान चढ़ा था। लेकिन जब घरवाले नहीं माने तो इन्होंने सारी बंदिशें तोड़कर 1986 में भागकर शादी कर ली।

भाग्यश्रीbhagyashree ran away to marry himalaya

भाग्यश्री महज़ 21 साल की थीं जब उन्होंने हिमालय से शादी की। ये दोनों स्कूल के दिनों से ही एक दूसरे से प्यार करते थे। भाग्यश्री रॉयल मराठी सांगली परिवार से हैं। उनके पिता सांगली के राजा थे। हिमालय नॉर्मल फैमिली से थे। रॉयल फैमिली होने की वजह से भाग्यश्री के घरवालों को ये रिश्ता मंज़ूर नहीं था। इसलिए दोनों ने घर से भागकर शादी रचाई।

शक्ति कपूरshakti kapoor ran away to marry kohlapure

शक्ति कपूर एक्ट्रेस पद्मीनी कोल्हापुरी की बहन शिवांगी से प्यार करते थे। दोनों की मुलाकात फिल्म किस्मत के सेट पर हुई। लेकिन शिवांगी के परिवार वाले इस शादी के लिए राज़ी नहीं थे।दोनों ने 1982 में भागकर शादी कर ली। उस समय शिवांगी महज़ 18 साल की थीं।

जितेंद्रjeetendra ran away to marry shobha

एक्टर जितेंद्र भी इस लिस्ट में शामिल हैं। जितेंद्र ने भी शोभा कपूर के साथ भागकर शादी की थी। शादी के समय जितेंद्र स्ट्रगलिंग एक्टर थे। उस समय जितेंद्र को बॉलीवुड में कोई नहीं जानता था।

loading...
loading...

Check Also

इस एक्ट्रेस के दीवाने थे बड़े-बड़े सितारे, ऐसी हुई गुमनाम कि मौत की अफवाह तक उड़ गई

बॉलीवुड में ऐसे कई कलाकार है, जिन्होंने अपनी फिल्मो से खूब धूम मचाई, लेकिन कुछ ...