Tuesday , March 2 2021
Breaking News
Home / जरा हटके / चलती ट्रेन में चढ़ने के चक्कर में गिरने वाला था दिव्यांग, RPF जवान ने दौड़कर पकड़ा हाथ, फिर…

चलती ट्रेन में चढ़ने के चक्कर में गिरने वाला था दिव्यांग, RPF जवान ने दौड़कर पकड़ा हाथ, फिर…

महाराष्ट्र:  अक्सर लोग लेट होने की वजह से चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश करते हैं. कई बार लोग इस बात का ध्यान नहीं देते की चलती ट्रेन पर चढ़ना उनके लिए कितना खतरनाक साबित हो सकता है. आए दिन हमें ऐसे हादसों की खबरें सुनने को मिलती हैं. वहीं, अब महाराष्ट्र में एक ऐसी घटना घटी जिसका वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में एक दिव्यांग शख्स (differently-abled man) चलती ट्रेन पर चढ़ने की कोशिश कर रहा है. इस वीडियो को देखकर सभी हैरान हैं क्योंकि दिव्यांग होने के बावजूद शख्स ने अपनी जान की परवाह किए बिना ऐसी हरकत कर डाली.

यह घटना महाराष्ट्र (Maharashtra) के पनवेल स्टेशन (Panvel station) की है, जहां एक बड़ा हादसा होने से टल गया. यहां रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (RPF) जवान ने एक दिव्यांग शख्स को चलती ट्रेन में चढ़ने से रोक लिया, वरना उस शख्स की जान भी जा सकती थी. इस घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है. दरअसल, शुक्रवार को दोपहर करीब पौने चार बजे पनवेल स्टेशन पर एक दिव्यांग चलती ट्रेन पर चढ़ने की कोशिश करने लगा और फिसल गया. इतने में स्टेशन पर तैनात एक आरपीएफ जवान ने सर्तकता दिखाते हुए उस दिव्यांग का हाथ पकड़ कर उसे अपनी ओर खींच लिया. आरपीएफ जवान ने उसे समझाया कि भविष्य में कभी ऐसी गलती न करें, चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश न करे.

देखें Video: 

वीडियो में आप खुद देख सकते हैं कैसे ट्रेन तेज रफ्तार में जा रही है और तभी एक दिव्यांग शख्स ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रहा है. आगे बढ़ते हुए अचानक शख्स का हाथ फिसल जाता है, लेकिन तभी वहां आरपीएक का जवान आकर उसका हाथ पकड़ लेता है और दिव्यांग शख्स प्लेटफॉर्म पर गिर जाता है. इस वीडियो को देखने के बाद आप सभी इससे एक सीख लेनी चाहिए कि भले ही देर क्यों न हो जाए लेकिन चलती ट्रेन पर चढ़कर अपनी जान से हाथ धोने की बजाए आपको दूसरी ट्रेन का इंतजार कर लेना चाहिए.

loading...
loading...

Check Also

औरत के किस अंग को छूने से लगता है पाप, क्या ये बात जानते हैं आप ?

आज के समय में हमें जनरल नॉलेज का ज्ञान रखना बहुत जरुरी है. आप किसी ...