Monday , September 21 2020
Breaking News
Home / जरा हटके / चाणक्य जैसे चालाक होते हैं ये लोग, इनके बाएं हाथ का खेल है बेवकूफ बनाना

चाणक्य जैसे चालाक होते हैं ये लोग, इनके बाएं हाथ का खेल है बेवकूफ बनाना

आप चाहे कितने भी आधुनिक और मॉडर्न बन जाए, लेकिन एक बात तो आपको मनना होगी कि ज्योतिष शास्त्र का आपके जीवन पर गहरा असर पड़ता हैं. इस ज्योतिष शास्त्र का इस्तेमाल लोगो के भविष्य को बताने और उनकी पर्सनालिटी के बारे में पता लगाने के लिए कई सदियों से होता आ रहा हैं. ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियाँ होती हैं. इन 12 राशियों में प्रत्येक राशि का कनेक्शन किसी ना किसी गृह नक्षत्र से होता हैं. ये गृह आपके जन्म लेने के साथ ही व्यक्ति का स्वाभाव और भविष्य निर्धारित कर देते हैं.

आज हम आपको इसी ज्योतिष विद्या के आधार पर कुछ ऐसी राशियों के बारे में बताएंगे जो चालाकी के मालमे में लोमड़ी से भी ज्यादा शातिर होते हैं. इन लोगो का दिमाग बहुत अधिक शार्प होता हैं और दुनियां को बेवकूफ बनाकर अपना काम निकलवाना इनके बाएँ हाथ का खेल हैं. तो चलिए जाने इन राशियों के बारे में…

इस राशि के जातक होते हैं अधिक चालाक

1. मेष राशि:

इस राशि के लोगो का दिमाग बहुत अधिक शार्प होता हैं. ये लोग किसी भी काम को मेहनत की बजाए दिमाग से कम समय में निपटाने का सोचते हैं. यही वजह हैं कि इनका दिमाग इस बड़ी चालाकी से काम करता हैं. ये लोग अपना काम निकलवाने के लिए किसी भी व्यक्ति को बातों के जाल में फ़साना अच्छे से जानते हैं. इन्हें सामने वाले व्यक्ति की इतनी परवाह नहीं होती हैं वे बस किसी भी तरह अपना काम पूरा करना चाहते हैं.

2. कन्या राशि

इस राशि के लोगो का दिमाग चालाकी से भरा होता हैं. लेकिन ये लोग अपनी चालाकी का इस्तेमाल सिर्फ अपने फायदे के लिए ही नहीं करते हैं बल्कि ये अपने तेज़ दिमाग से दुसरे लोगो का भला करने का भी सोचते हैं. इस राशि के जातक से दोस्ती करना एक फायदे का सौदा होता हैं. ये लोग अपनी चालाकी का उपयोग आपकी मदद के लिए कर सकते हैं.

3. धनु राशि

इस राशि के लोग अपनी चालाकी का इस्तेमाल तोल मोल के करते हैं. अर्थात ये अपनी चालाकी को उस हद तक ही इस्तेमाल करते हैं जब तक की सामने वाले व्यक्ति का नुकसान ना हो. यदि इन्हें लगता हैं कि उनकी चालाकी किसी को हानि पहुंचा सकती हैं तो वे अपना प्लान केंसल कर देते हैं.

4. मीन राशि

इस राशि के लोग अपनी चालाकी का इस्तेमाल बड़े ही ख़ुफ़िया तरीके से करते हैं. लोगो को खबर भी नहीं होती हैं कि सामने वाला व्यक्ति उनका इस्तेमाल अपने फायदे के लिए कर रहा हैं. हालाँकि ये लोग किसी का बुरा नहीं चाहते हैं बस अपने तेज़ दिमाग का उपयोग मस्ती मजाक के लिए करते रहते हैं.

Check Also

ढूंढ-ढूंढकर ढेर कर रही है सेना, जान बचाने के लिए जमीन के नीचे दुबके आतंकी

कश्मीर घाटी में आतंक दम तोड़ रहा है. सेना ने आतंकवादियों की कमर तोड़ दी ...