Friday , November 27 2020
Breaking News
Home / गैजेट्स / चीनी युवक ने iPhone खरीदने के लिए बेची किडनी, अब मुश्किल में जिंदगी

चीनी युवक ने iPhone खरीदने के लिए बेची किडनी, अब मुश्किल में जिंदगी

नई दिल्ली। बीते महीने Apple कंपनी के अपने नए iPhone सीरीज की घोषणा की। इसके बाद से आईफोन को लेकर मीम बनने लगे। दरअसल, आईफोन की कीमत इतनी ज्यादा होती है कि हर कोई इसे खरीद नहीं सकता जिसकी वजह से लोग मजाक में कहते हैं कि किडनी बेचकर आईफोन खरीदा है। लेकिन एक शख्स ने इस मजाक को सच कर दिखाया था। उसने आईफोन के लिए सच में अपनी किडनी बेच दी थी। फिलहाल वे मौत से जंग लड़ रहा है।

सालों पुराना है मामला

मामला 9 साल पुराना है। चीन के शख्स ने आईफोन खरीदने के लिए अपनी अपनी किडनी बेच दी थी। अब अपनी इस गलती पर पछता रहा है और अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच खड़ा है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक शख्स का नाम ताके शाओ वांग है। जब वे 17 साल का था तो उसने आईफोन 4 को खरीदने के लिए अपनी किडनी बेचने का फैसला किया।

3,200 डॉलर में बेची किडनी

ब्लैक मार्केट ऑर्गन डोनर से 9 साल पहले की गई डील के बाद वांग ने आईफोन 4 तो खरीद लिया लेकिन अब वह इसके लिए भारी कीमत चुका रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक वांग ने अपनी एक किडनी को 3,200 डॉलर (करीब 2.23 लाख रुपये) में बेच कर 699 डॉलर का आईफोन 4 खरीद लिया था।

दूसरी किडनी भी हो गई फेल

डेली मेल के मुताबिक वांग का ऑपरेशन एक अवैध हॉस्पिटल में किया गया था और अच्छे से ऑपरेशन ना किए जाने की वजह से उसकी दूसरी किडनी में भी इंफेक्शन हो गया। सबसे बड़ी बात वांग ने इसके बारे में किसी को नहीं बताया था लेकिन जब उसकी दोनों किडनी फेल हो गई तो उसके परिवार को इस बात की जानकारी हुए लेकिन तब तक तो बहुत देर हो चुकी थी।

बिक गया घर

घरवाले उसे अस्पताल लेकर गए और उसका डायलिसिस करवाया। इसके लिए उन्हें अपना सब कुछ बेचना पड़ा है। 26 साल का वांग पिछले 9 सालों से अस्पताल में परमानेंट डायलिसिस मशीन पर हर वक्त मौत से जंग लड़ रहा है।

loading...
loading...

Check Also

Farmer Protest: उन्हें डरा रहे थे पानी की बौछार से, जो कुल्ला भी करते हैं, ट्यूबवेल की धार से!

नई दिल्ली। कृषि कानून ( Farm Bill ) के खिलाड़ सड़कों पर उतरे अन्नदाताओं का प्रदर्शन ...