Tuesday , November 24 2020
Breaking News
Home / जरा हटके / बिहार चुनाव नतीजे : बीच प्रेस कॉन्फ्रेंस में छोड़ गए थे जो महागठबंधन, उन ‘सन ऑफ मल्लाह’ की सीट पर क्या हुआ?

बिहार चुनाव नतीजे : बीच प्रेस कॉन्फ्रेंस में छोड़ गए थे जो महागठबंधन, उन ‘सन ऑफ मल्लाह’ की सीट पर क्या हुआ?

बिहार चुनाव में काउंटिंग के बीच कई ऐसी सीटें थीं जिन पर लोगों की निगाहें टिकी रहीं। सिमरी बख्तियारपुर सीट भी इनमें से एक है। यहां से विकासशील इंसान पार्टी के मुखिया मुकेश सहनी चुनाव मैदान में थे। जिन्हें कांटे की टक्कर में शिकस्त का सामना करना पड़ा है। उनका मुकाबला आरजेडी के युसुफ सलाहुद्दीन के साथ था। महज एक हजार से ज्यादा मतों से उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

सिमरी बख्तियारपुर सीट पर तीसरे चरण में 7 नवंबर को वोटिंग संपन्न हुई। काउंटिंग में लगातार आरजेडी उम्मीदवार युसुफ सलाहुद्दीन और वीआईपी चीफ मुकेश सहनी के बीच कड़ा संघर्ष देखने को मिला। कभी मुकेश सहनी आगे होते तो कभी आरजेडी के उम्मीदवार। हालांकि, फाइनल नतीजे में मुकेश सहनी हार गए।

मुकेश सहनी को 73222 वोट मिले, आरजेडी उम्मीदवार युसुफ सलाहुद्दीन को 74989 मत मिले हैं। मुकेश सहनी की पार्टी इस बार एनडीए के साथ गठबंधन में चुनाव मैदान में उतरी। सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा सीट पर 2019 में हुए उपचुनाव में आरजेडी के जफर आलम ने जेडीयू के डॉ. अरुण कुमार को 15508 वोट से हराया।

इससे पहले 2015 में जेडीयू के दिनेश चंद्र यादव यहां से चौथी बार जीत दर्ज करने में सफल रहे थे। उस समय उन्होंने युसूफ सलाहुद्दीन को 37 हजार से ज्यादा वोटों से हराया था।

loading...
loading...

Check Also

यूपी पंचायत चुनाव पर सबसे बड़ी खबर, शासन की तरफ से भेजे जा रहे प्रपत्र

पंचायत चुनाव को लेकर शासन की ओर से तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। एक ...