Friday , February 26 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / चेन्नई टेस्ट में भारत की प्लेइंग-11: गाबा में जीत दिलाने वाले ये 5 खिलाड़ी हो सकते हैं बाहर, देखे लिस्ट 

चेन्नई टेस्ट में भारत की प्लेइंग-11: गाबा में जीत दिलाने वाले ये 5 खिलाड़ी हो सकते हैं बाहर, देखे लिस्ट 

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 5 फरवरी से चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम (चेपक) में खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले महीने गाबा में मिली यादगार जीत के बाद इस मैच का भारतीय फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हालांकि, गाबा की जीत के पांच हीरो चेन्नई टेस्ट में भारत की प्लेइंग-11 से बाहर हो सकते हैं।

दिग्गजों की वापसी के कारण नहीं मिलेगी जगह
गाबा टेस्ट के लिए एक समय 11 फिट खिलाड़ी चुनना मुश्किल हो गया था। विराट कोहली पहले ही स्वदेश लौट चुके थे। इशांत शर्मा अनफिट होने के कारण पूरी सीरीज से बाहर रहे। इनके अलावा जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा चोटिल होने के कारण आखिरी टेस्ट की टीम से बाहर थे। अब इशांत, बुमराह, अश्विन फिट हो चुके हैं। विराट के हाथ में फिर से कमान है। साथ ही भारतीय जमीन पर मैच होने के कारण एक या दो एक्स्ट्रा स्पिनर के खेलने की उम्मीद है। इन सभी कारणों को ध्यान में रखते हुए गाबा के पांच सितारे चेन्नई टेस्ट में भारत की प्लेइंग-11 से बाहर हो सकते हैं।

नटराजन पहले ही टीम से बाहर हैं
गाबा टेस्ट में डेब्यू करने वाले टी. नटराजन पहले ही भारतीय टीम से बाहर हैं। पहले दो टेस्ट मैचों के लिए घोषित भारतीय टीम में उन्हें जगह नहीं मिली है। उनके अलावा मयंक अग्रवाल, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दूल ठाकुर और मोहम्मद सिराज को भी बाहर होना पड़ सकता है। चलिए यह जानने की कोशिश करते हैं इन खिलाड़ियों को बाहर क्यों होना पड़ सकता है।

ओपनिंग में जगह खाली नहीं
मयंक अग्रवाल ओपनिंग बैट्समैन हैं, लेकिन गाबा में वे मिडिल ऑर्डर में खेले थे। चेन्नई टेस्ट में रोहित शर्मा और शुभमन गिल के ओपनिंग करने की उम्मीद है। वहीं, विराट के लौटने से मिडिल ऑर्डर में भी अग्रवाल के लिए जगह नहीं बचती है।

सुंदर और अश्विन के एक साथ खेलने की उम्मीद कम
वॉशिंगटन सुंदर को गाबा में रविचंद्रन अश्विन की जगह मौका मिला था। अब अश्विन फिट हैं। टीम इंडिया आम तौर पर घरेलू पिचों पर अलग-अलग वेरायटी के स्पिनर उतारती है। इसलिए अश्विन और सुंदर दोनों का एक साथ खेल पाना मुश्किल लगता है। इंग्लैंड के खिलाफ लेफ्ट आर्म स्पिनर और रिस्ट स्पिनर के अच्छे रिकॉर्ड को देखते हुए मुमकिन है कि अश्विन के साथ अक्षर पटेल और कुलदीप यादव को मौका मिले। इस स्थिति में सुंदर बाहर हो जाएंगे।

इशांत और बुमराह खेले तो बाहर होंगे सिराज और शार्दूल
गाबा में भारतीय टीम चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरी थी। चेन्नई में दो तेज गेंदबाज ही उतरेंगे। नटराजन पहले से बाहर हैं। उनके बाद शार्दूल ठाकुर के बाहर होने की बारी आती है। अगर दो तेज गेंदबाज खेलते हैं तो बुमराह और इशांत शर्मा का दावा ज्यादा मजबूत है। इस स्थिति में मोहम्मद सिराज को भी बाहर होना पड़ सकता है। अगर टीम इंडिया तीन पेसर और दो स्पिनर के साथ उतरती है तो सिराज को मौका मिल सकता है।

मैच से एक दिन पहले हो सकती है प्लेइंग-11 की घोषणा
ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम ने मेलबर्न और सिडनी टेस्ट के एक दिन पहले ही प्लेइंग-11 की घोषणा की थी। गाबा में कई खिलाड़ियों के चोटिल होने के कारण यह घोषणा मैच से एक घंटे पहले की गई, लेकिन अब जबकि ज्यादातर खिलाड़ी फिट होकर लौट आए हैं तो मुमकिन है कि चेन्नई में होने वाले पहले टेस्ट के लिए 4 फरवरी की शाम भारतीय प्लेइंग-11 की घोषणा हो जाए। तभी पता चलेगा कि वास्तव में गाबा में जीत दिलाने वाले कितने हीरो इस मैच से बाहर होते हैं।

loading...
loading...

Check Also

अब मिलेगी मनचाही नौकरी, बस करना होगा ये आसान सा उपाय…

एक अच्छी नौकरी की चाह हर किसी को होती है | हर कोई चाहता है ...