Sunday , March 7 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / चेन्नई सुपर किंग्स ने इन 6 खिलाड़ियों को रिलीज करके की बहुत बड़ी गलती

चेन्नई सुपर किंग्स ने इन 6 खिलाड़ियों को रिलीज करके की बहुत बड़ी गलती

चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक है, जिसने तीन बार ट्रॉफी जीती है. टीम को आम तौर पर अपने संसाधनों का शानदार उपयोग करने के लिए जाना जाता है, हालांकि, इस बार, फ्रैंचाइज़ी का प्रबंधन सीएसके द्वारा अपने सबसे खराब सीजन का सामना करने के बाद सवालों के घेरे में आ गया.

टीम आम तौर पर अच्छे खिलाड़ियों को रिलीज नहीं करती है, हालांकि, क्रिकेटरों को रिलीज करने के बारे में उन्होंने जो निर्णय लिए हैं उनमें से कुछ पर भी ध्यान नहीं दिया गया है. आज इस लेख में हम चेन्नई सुपर किंग्स के उन 6 खिलाड़ियों के बारे में जानेगे, जिन्होंने कभी भी रिलीज नहीं किया जाना चाहिए था.

1) रविचंद्रन अश्विन

चेन्नई सुपर ने स्पिन-जादूगर रविचंद्रन अश्विन के स्थान पर हरभजन सिंह को साइन किया था. हालाँकि, हरभजन चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आर अश्विन के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए. अश्विन ने अब तक, सीएसके के लिए 24.20 के औसत से 97 मैचों में 90 विकेट लिए और उनकी इकॉनोमी दर 6.46 की रही हैं. इसके आलावा वह सीएसके के सबसे अधिक विकेट लेने वाला दूसरा खिलाड़ी है.

) क्रिस मॉरिस

क्रिस मॉरिस अब केवल गेंद से ही नहीं बल्कि बल्ले से भी मैच विजेता बन गए हैं. हालांकि, जब वह सीएसके टीम का हिस्सा थे, तो वह बल्ले या गेंद के साथ पर्याप्त नहीं थे और उनके कंसिस्टेंट न करने वाले रूप और खराब प्रदर्शन के परिणामस्वरूप, सीएसके ने उन्हें रिलीज कर दिया. हालाँकि, मॉरिस जिस तरह के खिलाड़ी हैं, सीएसके को वास्तव में क्रिकेटर को बनाए रखना चाहिए था.

) जैसन होल्डर

जेसन होल्डर एक अन्य ऑलराउंडर हैं, जिन्हें उनके कंसिस्टेंट प्रदर्शन न करने के कारण CSK द्वारा रिलीज़ किया गया था. होल्डर बैट के साथ अच्छा प्रदर्शन देने में सक्षम नहीं था. यदि वह गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी अच्छा करता तो CSK उन्हें रिलीज नहीं करती क्योंकि उसने ड्वेन ब्रावो के लिए एक आदर्श विकल्प के रूप में सेवा की थी.

4) डेविड विली

डेविड विली के आने से सीएसके टीम में काफी मजबूती आई थी. हालांकि, सीएसके ने एक सीजन के बाद उन्हें रिलीज करने का फैसला किया. ये एक ऐसा खिलाड़ी हैं जो बल्ले और गेंद दोनों से टीम के लिए एक बड़ा विनर साबित हो सकता था लेकिन सीएसके ने उन पर भरोसा नहीं किया.

5) स्कॉट कुग्गेलैन

पिछले सीजन में स्कॉट कुग्गेलैन भी चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा थे और उन्होंने जो मैच खेले उनमें से एक में उनके लिए एक अच्छा प्रदर्शन दिया. हालांकि, नए सत्र की शुरुआत से पहले उन्हें रिलीज कर दिया गया था.

फिलहाल, कुग्गेलैन करियर के सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में हैं और इस साल के कैरिबियन प्रीमियर लीग में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने. वह धोनी के नेतृत्व वाले हिस्से के लिए वास्तव में उपयोगी साबित हो सकता है.

;

6) सैम बिलिंग्स

सैम बिलिंग्स को भी पिछले सीज़न के अंत में रिलीज़ किया गया था. CSK के लिए खेलते समय, सैम कंसिस्टेंट नहीं था,  हालांकि, वह वर्तमान में शीर्ष पायदान पर है. हाल ही में, उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय मैच में शतक बनाया था.

loading...
loading...

Check Also

चीते जैसी कमाल की फुर्ती के साथ पंत ने इस बल्लेबाज को पवेलियन भेज सभी को चौंकाया, देखें Video

अहमदाबाद भारत और इंग्लैंड के बीच इस टेस्ट सीरीज की बात करते हुए आप मुद्दों ...