Wednesday , January 20 2021
Breaking News
Home / ख़बर / ‘चोटिल’ हनुमा विहारी को ‘क्रिकेट का कातिल’ बोले बाबुल सुप्रियो, फैंस ने बीजेपी नेता को धो डाला

‘चोटिल’ हनुमा विहारी को ‘क्रिकेट का कातिल’ बोले बाबुल सुप्रियो, फैंस ने बीजेपी नेता को धो डाला

ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच के पांचवें दिन भारत की शुरुआत काफी अच्छी रही। लेकिन ऋषभ पंत के 97 रन पर आउट होने के बाद भारत के हनुमा विहारी ने मोर्चा संभाला और मैच को ड्रॉ की ओर मोड़ दिया। मैच बचाने के लिए उनके इस प्रदर्शन की तारीफ हो रही है। वहीं बीजेपी नेता बाबुल सुप्रियो इससे खुश नहीं हैं। सुप्रियो ने हनुमा विहारी के ज्यादा गेंद खेलने पर उनकी कड़ी आलोचना की है।

बीजेपी नेता ने मैच के दौरान इसको लेकर ट्वीट भी किया। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि 7 रन बनाने के लिए हनुमा विहारी ने 109 गेंदें खेली हैं। हनुमा विहारी ने ऐतिहासिक जीत हासिल करने के लिए ना केवल भारत के लिए किसी भी संभावना को मार दिया है, बल्कि क्रिकेट की भी हत्या कर दी है। बीजेपी नेता ने आगे लिखा कि मुझे पता है कि मुझे क्रिकेट के बारे में कुछ भी नहीं पता है।

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा कि ‘यदि हनुमा खराब गेंदों को भी सीमा पार का रास्ता दिखाए होते तो भारत को यह ऐतिहासिक जीत मिल सकती थी। पंत ने कोई उम्मीद नहीं की थी और, मैं दोहरा रहा हूं कि हनुमा सेट बेस्टमैन थे उन्हें केवल खराब गेंदों को हिट करने की जरूरत थी।

हनुमा विहारी के खिलाफ बाबुल सुप्रियो की ट्वीट पर खिलाड़ी के फैंस उनसे नाराज आए। एक यूजर ने लिखा कि ‘अज्ञानी होने में कुछ भी गलत नहीं है लेकिन दुनिया के सामने इसकी घोषणा करना अपमानजनक है।’

एक अन्य यूजर ने लिखा कि ‘वास्तव में आप क्रिकेट के बारे में कुछ नहीं जानते हैं। लेकिन क्या आप भी सहानुभूति के बारे में कुछ नहीं जानते हैं? विहारी और अश्विन मैच बचाकर राष्ट्रीय कर्तव्य निभा रहे हैं। कम से कम अपने खिलाड़ियों के साथ अधिक सहानुभूति और गर्व करें।’

बता दें कि एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 8 विकेट से हरा दिया था। मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से मात देकर सीरीज 1-1 से बराबर कर ली। वहीं, सिडनी में खेले गए तीसरे टेस्ट को भारत ने ड्रॉ करा लिया है। हनुमा विहारी अंत तक आउट नहीं हुए। उन्होंने जीवट भरी पारी खेलते हुए चोट के बावजूद 161 गेंदों का सामना करते हुए 23 रन बनाए। पुजारा, पंत और हनुमा की कोशिशों की बदौलत भारत ने टेस्ट बचा लिया।

हनुमा विहारी ने जैसी जीवटता सिडनी के मैदान पर दिखाई, वैसी विरले ही दिखा पाते हैं। दर्द की वजह से वह दौड़ नहीं सकते थे और शॉट खेलकर विकेट नहीं गंवाना चाहते थे। विहारी ने इस पारी में टेस्‍ट क्रिकेट के भीतर 100 से ज्‍यादा गेंदें खेलकर दूसरा सबसे धीमा स्‍ट्राइक रेट का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है।

loading...
loading...

Check Also

LHS ( not = ) RHS ! आर अश्विन ने एक ही ट्वीट से पूरी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बिरादरी को किया ट्रोल

टीम इंडिया द्वारा ऑस्ट्रेलिया को गाबा में 3 विकेट से हराकर और श्रृंखला 2-1 से ...