Sunday , November 29 2020
Breaking News
Home / ख़बर / छत्तीसगढ़ में कोरोना : सर्दी आते ही बरसने लगी मौत, बीते 24 घंटों के आंकड़े तो होश उड़ा देंगे

छत्तीसगढ़ में कोरोना : सर्दी आते ही बरसने लगी मौत, बीते 24 घंटों के आंकड़े तो होश उड़ा देंगे

रायपुर. प्रदेश में अब यह माना जा रहा है कि कोरोना का फिर से तेज अटैक शुरू हो गया है। यानी अब और ज्यादा खतरे का अंदेशा है। बीते दो दिनों से मरीजों की संख्या में तेजी से वृद्धि हुई है। गुरुवार को 1,712 लोगों में संक्रमण की पहचान हुई। अब वे लोग संक्रमित हो रहे हैं, जो त्योहार की खरीददारी या फिर अन्य संक्रमितों की संपर्क में आए थे। वहीं रायगढ़ में एक नवजात बच्चे की मौत की खबर भी सामने आई है।

बीते 24 घंटे में 1,300 मरीज स्वस्थ हुए जबकि 10 लोगों ने इलाज के दौरान दमतोड़ दिया। अब मृतकों की संख्या बढ़ते हुए की मौतों के साथ मृतकों की संख्या 2,656 जा पहुंची है। प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या फिर बढऩे लगी है क्योंकि मरीज ज्यादा मिल रहे हैं और स्वस्थ कम हो रहे हैं। अब तक 2.17 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 1.95 स्वस्थ भी हुए हैं।

कोरोना से अब तब 2 नवजात की मौत

रायगढ़ में कोरोना संक्रमण से बुजुर्ग, जवान सहित नवजात भी जान गंवा रहे हैं। बीते 2 दिनों में 2 नवजातों की मौत हो गई है। जिले में कोरोना से होने वाली मौत का आंकड़ा कम होने का नाम नहीं ले रहा है। अब तक 204 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है। डॉक्टरों ने बताया कि माहभर पहले एक गर्भवती महिला के कोरोना संक्रमित होने पर उसको उपचार के लिए एमसीएच में भर्ती कराया गया था। उपचार के दौरान बच्चे का जन्म हुआ। पैदा होते ही नवजात भी कोरोना संक्रमित हुआ, मगर हम बच्चे को नहीं बचा सके।

loading...
loading...

Check Also

‘मीडिया पर मत करें भरोसा, अगर ये किसान चरमपंथी होते तो इनके हाथ में बर्तन नहीं बंदूक होती’

सत्ताधारी दल के समर्थक और मीडिया के तमाम लोग किसानों को भले ही खालिस्तानी समर्थक ...