Tuesday , September 29 2020
Breaking News
Home / ख़बर / छत्तीसगढ़ LIVE : कोरोना के सर्वाधिक नए मरीज मिले, रायपुर के लिए हुए बड़े फैसले

छत्तीसगढ़ LIVE : कोरोना के सर्वाधिक नए मरीज मिले, रायपुर के लिए हुए बड़े फैसले

छत्तीसगढ़ में गुरुवार को कोरोना के 916 नए मरीज मिले हैं। यह एक दिन में मिलने वाले मरीजों के आंकड़े में सबसे अधिक है। सिर्फ रायपुर में ही 330 मरीज मिले हैं। दूसरी तरफ रायपुर में अब कुछ दुकानों के समय की छूट को और बढ़ाने की तैयारी है। प्रदेश में 4 कोरोना संक्रमितों की मौत भी हुई। कुल 168 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है। राज्य सरकार ने अब सर्दी, खांसी, सांस लेने में तकलीफ, या कोरोना के लक्षण वाले लोगों को 24 घंटे के भीतर जांच करवाने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

शहरों में आंकड़े
रायपुर में 330, दुर्ग से 183 मरीज, दंतेवाड़ा से 38, सुकमा से 37, सरगुजा से 34, रायगढ से 32, जांजगीर चाम्पा से 30, कोरिया से 27, नारायणपुर व कांकेर से 20-20, कोरबा और जशपुर से 19-19, सुरजपुर 17, राजनंदगांव से 16, बिलासपुर से 15, कोंडागांव से 14, बलौदाबाजार से 09, गरियाबंद, मुंगेली , बीजापुर से 8-8, धमतरी, महासमुंद व बस्तर से 6-6, कवर्धा से 5, बेमेतरा और बलरामपुर से 4-4 और बालोद से 1 नया कोरोना मरीज सामने आया है।

इनकी हुई मौत
अरविंद नगर घड़ी चौक के रहने वाले 80 साल के बुजुर्ग को पॉजिटिव पाए जाने के बाद अंबेडकर अस्पताल में 11 अगस्त को ले जाया गया, 19 अगस्त को इनकी मौत हो गई। दर्री भिलाई के 60 साल के व्यक्ति, गुढ़ियारी रायपुर के 54 साल के शख्स, और चौबे कॉलोनी रायपुर के 41 साल के कोरोना संक्रमित की मौत अस्पताल में हो गई। अब कोविड प्रोटोकॉल के तहत इनका अंतिम संस्कार करवाया जाएगा।

सर्दी, खांसी, बुखार, सांस की तकलीफ होने पर जांच के निर्देश
स्वास्थ्य विभाग की सचिव निहारिका बारिक सिंह ने सर्दी, खांसी, बुखार, सांस लेने में तकलीफ और कोरोना संक्रमण के लक्षण वाले लोगों के 24 घंटे के भीतर सैंपल जांच के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कोविड-19 के संभावित मरीजों की पहचान के लिए सभी जिलों में सघन सक्रिय सर्विलेंस संचालित करने कहा है। स्वास्थ्य सचिव ने सभी कलेक्टर को पत्र लिखकर इस संबंध में जरूरी निर्देश दिए हैं। सरकार ने माना है कि प्रदेश में गंभीर लक्षणों के साथ पाए जा रहे मरीजों और कोविड-19 से मृत्यु के मामलों में भी वृद्धि हुई है।

रायपुर में दुकानें अब 7 बजे तक
कलेक्टर डॉ भारती दासन ने गुरुवार को सभी व्यापारिक संगठनों की बैठक बुलाई। इसमें बाजार के समय को बदलने के लिए सभी व्यापारिक संगठनों ने सहमति जताई। बताया जा रहा है कि बैठक में तय कर लिया गया है कि सोमवार से शहर के सभी बाजार और दुकानें सुबह खुलकर एक साथ शाम 7 बजे तक बंद हो जाएंगी। अभी तक सब्जी बाजार दोपहर 12, किराना शाम 4 और कई कारोबार शाम 5 बजे तक बंद हो रहे हैं। लेकिन अभी यह सभी बाजार शाम 7 बजे तक खुल सकेंगे। केवल होटल और रेस्टोरेंट वालों को रात 9 बजे तक खुलने की छूट रहेगी। फूड की ऑनलाइन डिलिवरी सुबह 9 से रात 10 बजे तक रहेगी।

loading...
loading...

Check Also

अनलॉक 5.0 : 1 अक्टूबर से खुलेंगे सिनेमा-मल्टीप्लेक्स, जानें और क्या छूट हैं संभव !

नई दिल्ली। जैसे-जैसे अनलॉक के चौथे चरण की समय सीमा खत्म हो रही है, केंद्रीय गृह ...