Monday , November 30 2020
Breaking News
Home / जरा हटके / छत्तीसगढ़ में उतर रहा कोरोना का ग्राफ, जानें राहत की सबसे बड़ी बात

छत्तीसगढ़ में उतर रहा कोरोना का ग्राफ, जानें राहत की सबसे बड़ी बात

रायपुर. छत्तीसगढ़ में कोरोना मरीजों (CG Corona Update) की संख्या में भले ही कमी दर्ज की जा रही हो, मगर संक्रमण का फैलाव नियंत्रण में नहीं है। नवंबर में रोजाना औसतन 1,700 के करीब मरीज रिपोर्ट हो ही रहे हैं। सोमवार को 1,625 लोगों में वायरस की पहचान हुई। हालांकि राहत बस इतनी ही कि पहले परिवार के परिवार संक्रमित हो रहे, अब वैसे प्रकरण बहुत कम हो गए हैं।

बीते 24 घंटे में 1,355 मरीजों ने कोरोना को मात दी। अब तक 1,77,484 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। उधर, मौतों का सिलसिला जारी है। सोमवार को 7 लोगों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। रायपुर, रायगढ़, जांजगीर चांपा, दुर्ग और कोरबा में कोरोना से मौतों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। अब तक 2,455 जानें जा चुकी हैं। मृत्युदर 1.21 से कम नहीं हो रही है। बीते 3 दिन में स्वास्थ्य विभाग ने पुरानी एक भी मौत को आंकड़ों में नहीं जोड़ा है।

विभाग के प्रवक्ता डॉ. सुभाष पांडेय का कहना है कि करीब-करीब सभी जिलों ने पुरानी मौत की जानकारी भेज दी है। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य सुरक्षा अभियान जारी है। मितानिनें घर-घर जाकर लोगों की स्वास्थ्य संबंधी जानकारी ले रही हैं। सर्दी, जुखाम, खांसी, बुखार के मरीज मिल रहे हैं। जिनका कोरोना टेस्ट करवाया जा रहा है। यह अभियान 31 दिसंबर तक चलेगा।

प्रदेश में अब तक
कुल संक्रमित- 2,02,449
एक्टिव- 22,628
डिस्चार्ज- 1,77,484
मौतें- 2,455

loading...
loading...

Check Also

सबसे बड़े एक्सपर्ट बोले- कोरोना वैक्सीन आने के बाद भी नहीं उतरेंगे मास्क!

कोरोना वायरस महामारी की शुरूआत से पहले खुला घूमने के आदी लोगों को अब फेस ...