Thursday , September 24 2020
Breaking News
Home / ख़बर / छत्तीसगढ़ में कोरोना : खौफनाक आंकड़े के बीच सरकारी फैसला, निजी कार्यक्रमों को शर्त के साथ छूट

छत्तीसगढ़ में कोरोना : खौफनाक आंकड़े के बीच सरकारी फैसला, निजी कार्यक्रमों को शर्त के साथ छूट

छत्तीसगढ़ में रविवार की शाम तक की स्थिति में नए 1115 कोरोना पॉजिटिव मिले। दूसरी तरफ राज्य सरकार ने अनलॉक 4 के निर्देश जारी कर दिए हैं। अब तक निजी आयोजनों पर रोक थी। छूट के तहत अब यदि किसी कारण से निजी कार्यक्रम करने पड़ें तो इसे आयोजन स्थल की क्षमता के 50 प्रतिशत लोगों की मौजूदगी में किया जा सकेगा। यानी किसी हॉल में 100 लोग बैठ सकते हों तो वहां 50 लोगों को बुलाकर ही कार्यक्रम करना होगा।

कोरोना और आंकड़े
रविवार को 7 मरीजों की मौत हुई है। 485 मरीजों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया । रायपुर जिले से फिर सबसे से अधिक 518 कोरोना संक्रमित मिले, बिलासपुर से 102, राजनांदगांव से 82, दुर्ग से 72, सरगुजा से 58, जांजगीर-चांपा से 42, सूरजपुर से 35, बलौदाबाजार से 34, रायगढ़ से 33, कबीरधाम से 24, गरियाबंद व जशापुर से 13-13, बेमेतरा/धमतरी/महासमुंद व कोरबा से 12-12, नारायणपुर से 11, बालोद से 10, मुंगेली व बलरामपुर से 4-4, कोरिया व दंतेवाड़ा से 3-3, बीजापुर 2, कोंडागांव व कांकेर से 1-1 केस सामने आए हैं। प्रदेश में अब तक 29861 लोगों को कोरोना हो चुका है, कुल 13289 एक्टिव केस हैं, 16303 लोगों को डिस्चार्ज किया गया। कुल 269 संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

ये प्राइवेट अस्पताल भी करेंगे इलाज
कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से ज्यादातर कोविड सेंटर फुल हैं। अब सरकार ने कुछ प्राइवेट अस्पतालों को भी कोविड के इलाज के लिए अधिकृत किया है। इन निजी अस्पतालों में भी कोविड मरीजों के इलाज, आइसोलेशन एवं होम-केयर की अनुमति दी गई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा अनुमति प्राप्त अस्पतालों में खुद के खर्च पर मरीज भर्ती होकर कोविड-19 के उपचार, आइसोलेशन सुविधा या होम आइसोलेशन में रह रहे लोग होम-केयर की सुविधा प्राप्त कर सकते हैं।

रायपुर के एनएच एमएमआई, श्री नारायणा अस्पताल, वी-वाई अस्पताल, श्री बालाजी अस्पताल, रामकृष्ण केयर अस्पताल, मेडिशाइन अस्पताल, ओम अस्पताल, भाटिया अस्पताल, सुयश अस्पताल, संकल्प अस्पताल, लाइफवर्थ अस्पताल, वी-केयर सुपरस्पेशियालिटी अस्पताल, कालड़ा बर्न एंड प्लास्टिक सर्जरी इंस्टीट्यूट को इसके लिए अनुमति प्रदान की गई है। नवा रायपुर के बालको अस्पताल, बिलासपुर के अपोलो और अंबिकापुर के जीवन ज्योति अस्पताल को भी इसकी अनुमति दी गई है।

Check Also

मौत को हराने वाला है हरियाणा, लगातार दूसरे दिन आई अच्छी खबर, सुकून की सांस देगा ये आंकड़ा

हरियाणा : प्रदेश में लगातार दूसरे दिन कोरोना के नए केस 2 हजार से कम ...